मोसुल में भीषण जंग, ISIS के 6 नेता ढेर

Monday, March 20, 2017 1:02 PM
मोसुल में भीषण जंग, ISIS के 6  नेता ढेर

मोसुलः ISIS के गढ़ मोसुल को दोबारा अपने कंट्रोल में लेने के लिए वहां जबरदस्‍त लड़ाई जारी है। इस बीच इराकी सेना ने बताया है कि आतंकियों के ऊपर किए गए हवाई हमले में ISIS के 6 नेता मारे गए हैं। काउंटर टेररिज्‍म सर्विस के कमांडोज (सी.टी.एस.) और आईएस आतंकियों के बीच कई जगहों पर भीषण लड़ाई जारी है।

ज्‍वाइंट ऑपरेशन कमांड के अब्‍दुल अमिर यारालाह ने बताया है कि मोसुल के काफी बड़े इलाके पर अब इराकी सेना कब्‍जा कर चुकी है और कई इमारतों पर उनका राष्‍ट्रीय ध्‍वज लहरा रहा है। इस बीच पैदल सेना रविवार को अल-नूरी मस्जिद के और समीप तक पहुंच गई। इराकी सेना के मुताबिक मोसुल में जनसंख्‍या के हिसाब से कुछ बड़े इलाके अब भी ISIS के कब्‍जे में हैं।

सेना द्वारा बताया गया है कि यहां पर ISIS स्‍थानीय नागरिकों को अपनी ढाल के तौर पर इस्‍तेमाल कर रहा है और यहां पर सी.टी.एस. के जवान आतंकियों से लोहा ले रहे हैं। अमरीकी गठबंधन वाली सेना टिगरिस नदी के समीप शारीन इलाके में बमबारी कर रही है। इराक के पीएम हैदर अल अबादी के मुताबिक मोसुल में 19 फरवरी के बाद छेड़े गए युद्ध में मोसुल के काफी बड़े इलाके से आतंकियों को बाहर खदेड़ा जा चुका है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !