पाकिस्तान के सामने अब असल चुनौती !

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2017 - 12:27 PM (IST)

इस्लामाबादः आतंकवाद के मसले पर बुरी तरफ अपनी फजीहत झेल रहे पाकिस्तान के सामने अब असल चुनौती आई है। पाकिस्तान पर ईरान ने हमला बोल दिया है। पाकिस्तान की सीमावर्ती इलाकों में ईरान ने रविवार को पांच मोर्टार दागें। पाकिस्तानी मीडिया ने इस खबर की पुष्टि की है। पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार ईरान ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान इलाके में एक से बाद एक पांच मोटार्र दागें। हालांकि हमले में किसी के घायल होने की खबर नहीं मिली है।
  
इस हमले के बारे में न तो अभी तक ईरान की ओर से कोई स्पष्टीकरण आई है, न ही पाकिस्तान की ओर से। इस कारण हमले के पीछे की मकसद पर अभी संशय कायम है। हालांकि पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने भी मोर्टार दागे जाने की पुष्टि की है। सीमा पर तैनात जवानों की हत्या के बाद से ईरान नाराज है। बता दें कि पिछले दिनों ईरान के 10 जवानों की हत्या आतंकवादियों ने कर दी थी।

इसके बाद से ईरान गुस्से में है। ईरान ने पिछले ही सप्ताह पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी थी। जवानां की हत्या के मामले पर ईरान का मानना है कि जैश-अल-अदल आतंकी समूह ने लंबी दूरी की बंदूकों से उसके सीमा रक्षकों को गोली मारी थी। यह हमला पाकिस्तान के अंदर से किया गया। जवानों की हत्या के बाद ईरान ने पाकिस्तान पर सख्त लहजे में अपनी नाराजगी जाहिर कर चुका है। ईरान ने पाकिस्तान को अपने यहां के सभी आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने की नसीहत दी थी। ईरान ने कहा था कि अगर पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो फिर ईरान की सेना पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर देगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News