फेसबुक पर वायरल हुई पोस्ट, भारतीय रेस्त्रां के बंद होने का खतरा

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2017 - 02:40 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन में एक भारतीय रेस्त्रां द्वारा इंसान का मांस परोसने का दावा करने वाली एक फर्जी रिपोर्ट के फेसबुक पर वायरल होने के बाद इस रेस्त्रां पर बंद होने का खतरा मंडरा रहा है। दक्षिण पूर्वी लंदन में ‘करी ट्विस्ट’ रेस्त्रां की मालकिन शिन्रा बेगम ने कहा कि लोगों ने इमारत को तोड़ने की धमकी दी है और पुलिस अधिकारियों को बुलाया गया है। मेट्रो डॉट को डॉट यूके ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि यह आर्टिकल प्रैंक न्यूज साइट मेंं आया है जहां अनेक यूजर्स सोशल मीडिया में स्टोरी साझा करने से पहले अपनी फर्जी न्यूज शेयर कर सकते हैं। रेस्त्रां मालिक शिन्रा ने कहा, ‘‘एक व्यक्ति ने कहा कि अगर हमारे शटर उठे हुए नहीं होते तो उसने खिड़की के शीशे तोड़ दिए होते। एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत कर दी। इस घटनाओं ने हमारे व्यवसाय को बुरी तरह प्रभावित किया है।

कुछ लोगों ने कहा कि इंसान का मांस परोसने की हिम्मत कैसे हुई। अगर यह मेरे साथ नहीं हो रहा होता तो मैं इस पर हंस रही होती।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह बात सब जगह फैल गई है और लोग इस पर विश्वास कर रहे हैं। हम इसे 60 वर्षों से चला रहे हैं किसी के इस तरह लिख देने भर से यह बंद हो सकता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि एक पैराग्राफ जितना यह आर्टिकल वो भी जिसमें ढेर सारी स्पेलिंग और ग्रामर की गलतियां थी, उसे लोगों ने सही मान लिया।

फेसबुक पर ‘‘एशियाई रेस्त्रां इंसान का मांस परोसने के कारण बंद’’ शीर्षक के साथ यह आर्टिकल साझा किया गया था। पोस्ट में कहा गया, ‘‘भारतीय रेस्त्रां के मालिक रार्जन पटेल को अपने रेस्त्रां में भोजन बनाने वाली रेसेपी में इंसान का मांस इस्तेमाल करने के आरोप में कल रात गिरफ्तार कर लिया गया, यह भी कहा जा रहा है कि रेस्त्रां में इंसान के नौ फ्रोजन शव पाए गए जिनका इस्तेमाल मीट बनाने में होना था। रार्जन पटेल पूछताछ के लिए हिरासत में हैं और रेस्त्रां अभी बंद कर दिया गया है।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News