4 साल के भारतवंशी बच्चे ने लिखी ब्रिटिश क्वीन को चिट्ठी,  अनोखी जिद का मिला ये जवाब

Thursday, May 11, 2017 2:07 PM
4 साल के भारतवंशी बच्चे ने लिखी ब्रिटिश क्वीन को चिट्ठी,  अनोखी जिद का मिला ये जवाब

लंदनः अक्सर जन्मदिन पर बच्चे अपने मां-बाप से अपनी पसंद का गिफ्ट मांगते हैं।   लेकिन हम जिस बच्चे की कहानी आपको बताने जा रहे हैं, उसकी मांग सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल भारतीय मूल के शान दुलए 25 जून को अपना जन्मदिन मनाने वाले हैं। अपने जन्मदिन को खास बनाने के लिए शान ने अपनी मां से कहा कि वह इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ (द्वितीय) से एक मीटिंग फिक्स करें ताकि वे उसके घर आ सकें। चार साल के नन्हें शान, इंग्लैंड के सैंडवेल में अपनी मां के साथ रहते हैं।

शान की इस बात पर उनकी मां बजलिंदर ने कहा कि महारानी अपनी व्यस्तताओं के कारण जन्मदिन में शरीक नहीं हो पाएंगी। द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक शान ने महारानी को अपने जन्मदिन में बुलाने के लिए खत लिखा। शान ने महारानी को लिखा,”डियर महारानी एलिजाबेथ, मुझे लगता है कि आप दुनिया की सबसे अच्छी महारानी हैं। मुझे आपके सर का ताज और लाल लबादा पसंद है, यह सब एक सुपरहीरो की तरह है।” अपने खत में शान ने महारानी को अपने जन्मदिन में आने का अनुरोध किया और लिखा, ”मैं आपसे हीरोज, प्लेनस और गरीब बच्चों के बारे में बात करना चाहता हूं।”

नन्हें शान ने 13 मार्च को महारानी को खत लिखा था, लेकिन जवाब न मिलने के कारण थोड़ा निराश हुआ।तभी 3 मई को रॉयल सील वाला एक खत शान को मिला। यह महारानी क तरफ से भेजा गया था। जिसमें लिखा था, ”व्यस्त होने के कारण आपके चाय का निमंत्रण स्वीकार करने में असमर्थ हैं। महारानी इसके लिए आपका आभार व्यक्त करती हैं और महारानी यह जान कर खुश हैं कि आपको हीरोज पसंद हैं।”

शान को मिले खत में यह भी लिखा था, ”महारानी को उम्मीद है कि 25 जून को होने वाला आपका जन्मदिन खुशहाल होगा।” शान की मां ने जब उसे बताया कि महारानी की तरफ से खत मिला है तो यह जानकर वह बेहद खुश हुआ। शान ने कहा, ”मुझे महारानी पसंद हैं, मुझे उनके हीरोज और कुत्ते पसंद हैं। मैं इस गर्मी में उनके घर जा रहा हूं।मुझे उम्मीद है कि उनसे मुलाकात होगी।”



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!