सनकी किंग को इस बात का खतरा, बचने के लिए चल रहा चालें

Saturday, June 17, 2017 5:54 PM
सनकी किंग को इस बात का खतरा, बचने के लिए चल रहा चालें

प्योंगयांगः उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन अपने ऊपर होने वाली हत्या के प्रयासों की आशंका को लेकर बेहद चिंतित हैं। दक्षिण कोरियाई खुफिया एजेंसी ने बताया कि वह अपने ऊपर होने वाले संभावित हमलों से बचने के लिए कई चालों को चल रहा है। तानाशाह को डर है कि देश में घूमने के दौरान उसकी गाड़ियों के काफिले पर गोलीबारी हो सकती है।

इसके अलावा अपने काफिले पर हवाई हमले के होने का भी डर है। यह जानकारी नैशनल इंटेलीजेंस सर्विस के अधिकारियों ने गुरुवार को दक्षिण कोरियाई संसद में दी। इस बैठक में शामिल विपक्षी नेता ली चेओल-वू ने बताया कि किम यह जानकारी जुटाता रहता है कि उसकी 'हत्या के लिए ऑपरेशन' कैसे हो सकते हैं।इतना ही नहीं, जब वह अपनी कारों के काफिले के साथ निकलता है, तो अधीनस्थ अधिकारियों की कारों को लगातार बदलता रहता है। वह लगातार अपनी मर्सडीज बेंज कार में नहीं बैठता है।

किम की चिंता उस वक्त से और बढ़ गई है, जब से उसे यह पता चला है कि इस साल दक्षिण कोरिया और अमरीका ने स्पैशल फोर्स का गठन किया है, जिसका काम युद्ध की स्थिति में किम को खत्म करना है। मार्च में अमरीकी नेवी सील की टीम सिक्स के सदस्यों ने दक्षिण कोरिया की स्पैशल फोर्स के साथ एक्सरसाइज की थी। इसके अलावा इस टीम में अमरीकी सेना के रेंजर्स, डेल्टा फोर्स और ग्रीन बेरेट्स यूनिट्स के सदस्य भी शामिल थे।

अमरीका के सबसे वांछित आतंकी ओसामा बिन लादेन को मार गिराने के अभियान में इसी टीम को लगाया गया था। मई में प्योंगयांग ने दावा किया था कि उसने सीआईए की साजिश को नाकाम कर दिया था। इसके तहत बायोकेमिकल सब्सटेंस देकर किम की हत्या करने के लिए भ्रष्ट उत्तर कोरियाई व्यक्ति को घूस दी गई थी। इसके साथ ही उत्तर कोरिया ने अमरीका के खिलाफ देश में आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया था।

 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !