पाक में हिन्दू लड़की का अपहरण, मुस्लिम बनाकर जबरन कराई शादी

Saturday, February 10, 2018 10:25 AM
पाक में हिन्दू लड़की का अपहरण, मुस्लिम बनाकर जबरन कराई शादी

इस्लामाबादः पाकिस्तान में  एक बार फिर से एक हिन्दू लड़की को जबरन मुस्लिम बनाया गया है। कलीम दीन ने ट्वीट किया है कि हिन्दू लड़की निशा को जबरन इस्लाम कबूल कराया गया और उसकी शादी मुस्लिम लड़के से करा दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि निशा को अगवा कर मदरसे में ले जाया गया और जबरन उसका धर्मांतरण कर दिया गया। यह मामला सिंध के घोटकी जिले के भरचंडी इलाके का है।

अकील इलाके की मंदिर वाली गली में रहती  निशा का धर्मांतरण करने के बाद उसका नाम सकीना कर दिया गया है। सकीना से जबरदस्ती कहलाया गया है कि उसने अपनी इच्छा से इस्लाम कबूल किया है और उसने एक मुस्लिम युवक से निकाह भी कर लिया है। निशा के पिता दीवान मल ने पुलिस में इसकी शिकायत की है। साथ ही इलाके के रसूखदार मुसलमानों से बेटी की साथ हुई ज्यादती की गुहार लगाई। मानवाधिकार कार्यकर्ता कपिलदेव सिंधी ने भी आरोप लगाया है कि निशा को जबरन मुस्लिम बनाया गया है।

पत्रकार मुस्तफा जटोई ने सकीना बनी निशा की फोटो के साथ ट्वीट करके कहा है कि कोई मुझे बताएगा कि हिन्दू समुदाय की केवल लड़कियां ही इस्लाम क्यों अपना रही हैं? कोई हिन्दू लड़का ऐसा क्यों नहीं करता? वहीं, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी से जुड़े जफर शाह ने ट्वीट किया है कि क्या निशा को जबरन सकीना बनाना पाकिस्तान में हिन्दुओं का संहार नहीं है? उन्होंने अपने ट्वीट में पार्टी की जानी-मानी नेता शेरी रहमान को भी टैग किया है। इस घटना पर किसी सियासी दल या पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। निशा या उसके पिता की मदद के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है।
 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन