इतनी छोटी बात के लिए एयरलाइंस ने महिला को किया फ्लाइट से बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2018 - 02:53 PM (IST)

लंदनः इंग्लैंड के रहने वाली एक महिला ने एमिरेट्स एयरलाइंस पर आरोप लगाया है कि उन्हें पीरियड्स के दर्द के कारण फ्लाइट से बाहर कर दिया। महिला ने बताया कि एक फ्लाइट अटेंडेंट ने उन्हें पीरियड्स पेन को लेकर अपने साथी से बातचीत करते सुन लिया था। इसके बाद फ्लाइट टेक-ऑफ करने से पहले कथित रूप से उन्हें प्लेन से बाहर कर दिया गया।

दरअसल 24 साल की बेथ इवांस अपने 26 साल के बॉयफ्रैंड जोशुआ मोरान के साथ दुबई जा रही थीं। उन्होंने इंग्लैंड के बर्मिंघम से दुबई के लिए एमिरेट्स की फ्लाइट ली थी। बेथ ने कहा कि वो अपने साथी से कह रही थीं कि उन्हें पीरियड्स के कारण दर्द हो रहा है। उन्होंने कहा कि दोनों की बातचीत को फ्लाइट में मौजूद अटेंडेंट ने सुन लिया और उन्हें प्लेन से बाहर कर दिया। बेथ का कहना था कि उन्होंने फ्लाइट कर्मी से कहा कि उन्हें दर्द इतना गंभीर नहीं है, फिर भी उन्होंने दोनों को फ्लाइट बोर्ड नहीं करने दी।

फ्लाइट ने दिया ये जवाब
बेथ के बॉयफ्रैंड मोरान ने बताया, 'वो अपनी परेशानी बताती हुए रो रही थी। साथ ही एयरहोस्टेस के अजीबोजरीब सवालों का जवाब देते वक्त वो काफी परेशान थी।' वहीं एमिरेट्स एयरलाइंस का कहना है कि बेथ को मेडिकर इमरजेंसी के कारण फ्लाइट से बाहर किया गया। कंपनी द्वारा जारी किए गए एक पत्र में कहा गया, 'यात्री ने हमें बताया कि उन्हें दर्द हो रहा है और उनकी तबीयत ठीक नहीं है। इसी कारण प्लेन के कैप्टेन ने मेडिकल सहायता लेने का निर्णय लिया।' इसके अलावा एयरलाइंस ने कहा कि हमारे लिए पैसेंजर की सुरक्षा सबसे जरूरी है और हम नहीं चाहते थे कि फ्लाइट के दौरान उन्हें ज्यादा परेशानी हो।

ये है एमिरेट्स एयरलाइंस का नियम
आपको बता दें कि एमिरेट्स एयरलाइंस ने अपनी वेबसाइट पर स्वास्थ को लेकर कई नियम दिए हुए हैं। इसमें लिखा है कि जिन लोगों को संक्रमण रोग, हार्ट फेलियर, सांस की गंभीर समस्या जैसी दिक्कतें हैं तो उन्हें फ्लाइट में सफर नहीं करने दिया जाएगा। हालांकि इसमें पीरियड्स को लेकर कोई नियम नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News