पैनल चर्चा में शी जिनपिंग के विचारों का किया अनुसरण

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 04:26 PM (IST)

बीजिंगः 13 वीं राष्ट्रीय पीपुल्स कांग्रेस के पहले सत्र में वरिष्ठ चीनी नेताओं ने शुक्रवार को पैनल चर्चा में प्रतिनिधि नियुक्त किए। चीन के कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) केंद्रीय समिति के राजनीतिक ब्यूरो के सभी स्थायी समिति के सदस्य ली झांशु, वांग यांग, और हान झेंग इस दौरान शामिल थे। हुबेई प्रांत से प्रतिनिधियों के शामिल होने के दौरान ली ने एक नए युग के लिए चीनी विशेषताओं के साथ शी जिनपिंग के सोशलिस्ट सोच के मार्गदर्शन पर जोर दिया।

ली ने कहा कि सभी प्रतिनिधियों ने मसौदा संवैधानिक संशोधन के लिए उनकी मान्यता और समझौते में महान स्थिरता दिखायी है, जो सत्र में विचार विमर्श के तहत है, और कोर में सी के साथ सीपीसी केंद्रीय समिति पर भरोसा व्यक्त किया। शंघाई से प्रतिनिधी में शामिल होकर, वांग ने वास्तविक अर्थव्यवस्था के विकास पर ध्यान देने के साथ, सी के विचारों, विकास के लिए नए दृष्टिकोण के पालन, और संरचनात्मक सुधार को पूरा करने पर बल दिया।

सुधार और उभरना, आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए सबसे शक्तिशाली इंजन हैं, उन्होंने कहा कि शंघाई में नवंबर के लिए तैयार होने वाले पहले चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात एक्सपो को सुनिश्चित करने के लिए व्यावहारिक उपाय करने वाले वांग ने एक सफलता हासिल की है। हेनान प्रांत से प्रतिनिधि के साथ चर्चा के दौरान, हान ने चीन के विकास में नई ऐतिहासिक पहल को पूरी तरह से समझने की आवश्यकता पर जोर दिया, अर्थात चीनी विशेषताओं के साथ समाजवाद एक नए युग में प्रवेश कर चुका है। यह विधानसभा सत्र 5 मार्च को शुरू हुआ था और 20 मार्च तक चलेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News