यहां सड़क किनारे नमाज पढ़ना होगा अपराध, लगेगा मोटा जुर्माना

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2017 - 01:52 PM (IST)

दुबईः सड़क किनारे गाड़ी पार्किंग करना और नमाज पढ़ना दुबई में बड़ी समस्या बन चुका है।  इसलिए सड़क  किनारे यहां  नमाज पढ़ना अब  महंगा पड़ेगाा। इसपर सख्ती से लगाम लगाई जाएगी। किसी ने ऐसा किया, तो उस पर 500 दिरहम यानी 8800 रुपए का जुर्माना लगेगा।  

पहले भी ट्रैफिक पुलिस कई बार लोगों से अनुरोध कर चुकी है कि वो सड़क किनारे नमाज पढ़ने से बचें  लेकिन 2 दिन पहले इस वजह से बड़ा हादसा हो गया। इसी के बाद प्रशासन ने ये फैसला किया और सख्ती से पालन कराने के आदेश जारी किए। रविवार को शहर के व्यस्त इलाकों में से एक शेख मोहम्मद जायद रोड से होकर एक बस गुजर रही थी। इसी बीच नमाज का समय हो गया।

यात्रियों ने नमाज के लिए मौके पर ही बस रुकवा दी और उतरकर सड़क पर ही नमाज पढ़ने लगे। इसी बीच वहां से गुजर रहे एक वाहन का टायर फट गया। ये वाहन बेकाबू होकर नमाज पढ़ रहे लोगों के ऊपर चढ़ गया। इस हादसे में 2 लोग की मौत हो गई और करीब 10 लोग घायल हो गए।  दुबई पुलिस विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल 23,763 वाहन चालकों पर सड़क किनारे पार्किंग करने पर जुर्माना लगाया गया था। अबू धाबी में पहले से ही इस नियम का सख्ती से पालन किया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News