ताइवान की संसद में हंगामा, फेंकी कुर्सियां

Saturday, July 15, 2017 10:50 AM
ताइवान की संसद में हंगामा, फेंकी कुर्सियां

नई दिल्ली: संसद और विधानसभा में सांसदों की लड़ाई के कई मामले सामने आते हैं। एेसा ही एक अजीबोगरीब मामला ताइवान की संसद से सामने आया। यहां संसद भवन में पक्ष और विपक्ष के सांसद एक-दूसरे से भिड़ गए और महिलाएं भी इसमें पीछे नहीं रही, संसद की महिला सदस्य भी एक-दूसरे से उलझ गईं।
PunjabKesariजानकारी मुताबिक, ताइवान में एक इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के विरोध में विपक्षी दलों ने जबर्दस्त हंगामा किया। विवाद तब बढ़ा जब कुओमिंतांग के सांसदों ने फॉरवर्ड दिखने वाले बुनियादी ढांचा विकास कार्यक्रम के बजट प्रस्तावों की आलोचना की। इसके बाद सांसदों ने एक-दूसरे से हाथापाई शुरू कर दी। हंगामे के दौरान दोनों तरफ से एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकी गई। वॉटर बैलून से भी हमला किया गया।प्लेकार्ड और पर्चियों से शुरू हुए विरोध प्रदर्शन में मारपीट और लात-घूसों की बारिश शुरू होने लगी।


गौरतलब है कि पिछले साल सरकारी छुट्टियां घटाने को लेकर भी ताईवान की संसद में विपक्षी पार्टी ने जमकर हाथापाई हुई थी। ताइवान की रूलिंग डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (DPP) ने एक अमेंडमेंट बिल पास किया था। इस बिल में 7 सरकारी छुट्टियां कम कर दी गई थी, जिसके चलते ये हंगामा हुआ था।




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !