फेसबुक ने 40 साल बाद मिलाए बाप-बेटी

Sunday, June 18, 2017 6:46 PM
फेसबुक ने 40 साल बाद मिलाए बाप-बेटी

वॉशिंगटन: अमरीका के 63 वर्षीय अल अन्नुनजिएटा के लिए सही मायनों में हैप्पी फादर्स डे है क्योंकि उन्हें 40 साल बाद अपनी एक बेटी के बारे में पता चला और वह उससे मिले। अन्नुनजिएटा और जील जस्टमॉन्ड की 11 जून को पहली भावुक मुलाकात हुई।  


मीडिया ने मुलाकात के दौरान अपनी बेटी से कही अन्नुनजिएटा की बात के हवाले से कहा, मैं तुम्हें कभी भी जाने नहीं दूंगा। कोलोराडो की लिटलटन की रहने वाली जस्टमॉन्ड ने कहा कि फेसबुक पर खोज करने के बाद तीन अप्रैल को अपने 40वें जन्म दिन पर उन्हें अन्नुनजिएटा मिले।  उसने अपने जैविक पिता की तलाश तब शुरू की जब उसे पता चला कि जिसे वह अपने माता-पिता समझती है वह असल में उसके नाना-नानी है।  


जस्टमॉन्ड ने कहा, मुझे जन्म देने वाली मां 18 साल की थी।जब मैं पैदा हुई और किसी कारण से उन्हें लगा कि वह मुझे पालने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा,उन्होंने अपने सौतेले पिता और मां को मुझे पालने के लिए दिया और मुझे नहीं पता था कि मैं उनकी संतान नहीं हूं। 


जब मैं 10 साल की थी तब मुझे यह पता चला। मुझे पता चला कि जिसे मैं अपनी सौतेली बहन समझती थी वो असल में मेरी मां है। जस्टमॉन्ड ने फिर अपनी जैविक मां लिंडा से उसके पिता के बारे में पूछा। जस्टमॉन्ड ने कहा, उन्होंने बताया कि वह अल नाम का व्यक्ति हो सकता है और उन्होंने बताया कि जब वह उनसे मिली थी तो वह नियरी नाम के एक बार में काम करता था और उन्होंने उसके साथ एक रात बिताई थी। मेरे पास सिर्फ पहला नाम और बार का नाम था और यह पता था कि वह इतालवी है।


अप्रैल में जस्टमॉन्ड ने फेसबुक पर न्यूजर्सी में रहने वाले एक समूह को लेकर पोस्ट डाला जहां 1970 में यह बार था।  एक यूजर ने बार के मालिक से बात करने के लिए कहा तो उन्होंने कहा, आेहउ आपका मतलब अल अन्नुनजिएटा से है। जस्टमॉन्ड ने अन्नुनजिएटा को फेसबुक पर ढूंढा और वह उन्हें मिल गए। दोनों ने फेसबुक पर एक-दूसरे को संदेश भेजे और 24 अप्रैल को अन्नुनजिएटा ने पितृत्व जांच कराई। जांच के नतीजों में यह पता चला कि इसकी संभावना 99.99 फीसदी है कि जस्टमॉन्ड के जैविक पिता अन्नुनजिएटा ही है।  अन्नुनजिएटा ने कहा कि उनके और उनकी बेटी में कई बातें एक जैसी है और वे दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए हैं।  पिता और बेटी ने इस बार लास वेगास में एक साथ क्रिसमस मनाने की योजना बनाई है जहां जस्टमॉन्ड अपनी आंटी से मिलेगी।  



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !