3 साल की बेटी को जिंदा जलाया, फिर लिया बीयर का मजा !

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2017 - 02:41 PM (IST)

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया की पर्थ सिटी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक सनकी पिता को अपनी 3 साल की बेटी की खूबसूरती से इस हद तक नफरत थी  कि उसने बेटी पर पेट्रोल उड़ेलकर उसे आग के हवाले कर दिया । पड़ोसियों ने किसी तरह बेटी की जान बचा ली, लेकिन एक साल तक उसका इलाज चला। इस घटना में मासूम के चेहरा बुरी तरह झुलस गया । बेटी जल रही थी, तब किचन में बीयर पी रहा था। 

यह मामला 2015 का है, जिसकी बीते सोमवार को कोर्ट में सुनवाई हुई।  पुलिस ने 43 साल के आरोपी एडवर्ड हरबर्ट के खिलाफ सारे सुबूत कोर्ट में पेश किए। पुलिस रिपोर्ट्स के मुताबिक पर्थ में रहने वाला एडवर्ड हरबर्ट नशे का आदी था।  एडवर्ड की 2 बेटियां हैं। घटना के समय बेटियों की उम्र 3 और 7 साल थी। एडवर्ड 3 साल बेटी की खूबसूरती से बहुत चिढ़ता था। वह उसे अक्सर पीटता भी था। हरबर्ट बेटी से इतना चिढ़ने लगा था कि उसने 4 अगस्त 2015 को बेटी उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी।  छोटी बेटी की चीख-पुकार सुनकर बड़ी बेटी मदद के लिए घर से भागी और पड़ोसियों को बुला लाई।

जब पड़ोसी घर में दाखिल हुए तो देखा कि बेटी जल रही थी और हरबर्ट किचन में खड़ा होकर बीयर पी रहा था। अब दोनों बेटिया चाइल्ड होम में रह रही हैं। कई लोगों ने दोनों बेटियों को गोद लेने की इच्छा जाहिर की है।  घटना के बाद हरबर्ट ने पुलिस के सामने खुद को बेकसूर बताया। हरबर्ट ने  कहा कि वह नशे में था और उसे नहीं पता था कि बेटी किस तरह जल गई। मामले की जांच चल रही थी।

जबकि हरबर्ट ने खुद ही एक पड़ोसी को बताया था कि वह बेटी की खूबसूरती से चिढ़ता था। इसी के चलते उसने पेट्रोल छिड़ककर बेटी को आग के हवाले कर दिया था। इस दौरान भी हरबर्ट ने ड्रग्स ले रखी थी।  इस मामले की पूरी तहकीकात पुलिस अफसर स्टैफनी बोचोर्स्की कर रही थीं। स्टैफनी ने हरबर्ट के खिलाफ सारे सुबूत जुटाए और सोमवार को कोर्ट में पेश हुईं। स्टैफनी ने जैसे ही जज  के सामने इस घटना के बारे में बताना शुरू किया तो वे रो पड़ीं और    काफी देर तक रोती रहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News