ईसाइयों पर हुए आतंकी हमले के जवाब में मिस्र ने लीबिया पर किए हवाई हमले

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 11:17 AM (IST)

काहिरा: मिस्र की राजधानी काहिरा में कॉप्टिक ईसाइयों पर हुए आतंकी हमले के जवाब में मिस्र के वायुसेना ने लीबिया में संदिग्ध आतंकवादी शिविरों पर हमला किया जहां ईसाइयों पर घातक हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों ने प्रशिक्षण लिया था।


मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल-सिसी ने कल कहा था कि उन्होंने आतंकवादी शिविरों को खत्म करने के लिए हमले का आदेश दिया है। एक टेलीविजन पर प्रसारित बयान में उन्होंने कहा कि यह प्रायोजित आतंकवाद है जिसे दंडित किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि हवाई हमले में छह हमले पूर्वी लीबिया के डेरना मेें किए गए। मिस्र सेना ने फेसबुक और ट्विटर के अपने आधिकारिक पेज पर जवाबी कार्रवाई की यह घोषणा की। यहां मिस्र सेना के प्रवक्ता ने तामीर-अल-राफे ने एक छोटा वीडियो पोस्ट किया, जिसमें सेना के विमान हमले के लिए रवाना होते नजर आ रहे हैं।. बयान में कहा गया कि सेना का अभियान अभी जारी है। सेना ने कहा कि अभियान अभी जारी है और यह हमला इस बात की पुष्टि होने के बाद किया गया की ईसाई समुदाय पर हमला करने वाले आतंकवादियों ने यही प्रशिक्षण लिया था।   


गौरतलब है कि राजधानी काहिरा के मिनया प्रांत में कल बसों और ट्रक से चर्च जाते समय अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा की गई गोलीबारी में कॉप्टिक ईसाई समुदाय के 28 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए। हमले की अभी तक किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News