चाइनीज बोट में पकड़ी 300 टन मरी शार्क

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 03:47 PM (IST)

क्वीटोः मरी हुई शार्क से भरी चीन की एक बड़ी बोट इक्वाडोर में सीज की गई है। कोर्ट ने  बोट में सवार सभी क्रू मैंबर्स को हिरासत में रखने का आदेश दिया है। चीन का झंडा लगी इस बोट को पिछले रविवार को 300 टन मरी मछलियों के साथ गालापगोस आर्किपेलागो आइलैंड के पास पकड़ा गया। इसमें से ज्यादातर संरक्षित की गई हैमरहेड शार्क मछलियां हैं।  

PunjabKesariचीन के फू युआन यू लेंग 999 नाम की बोट मरीन रिजर्व के अंदर आर्किपेलागो में मिली, जो कई छोटे आइलैंड्स का ग्रुप है। बोट पर 20 क्रू मैंबर्स मौजूद थे, जिन्हें अगर प्रोटैक्टेड स्पशीज की तस्करी का दोषी पाया जाता है तो 3 साल की जेल हो सकती है। इक्वाडोर के एन्वायरनमैंट मिनिस्टर तारसिकियो ग्रानिजो ने कहा, सैन क्रिस्टोबाल आइलैंड के जज ने क्रू को कोर्ट की प्रक्रिया पूरी होने तक कस्टडी में रखने को कहा है।

PunjabKesari
मिनिस्टर ने कहा, ''जरूरी नहीं है कि सभी मछलियां मरीन रिजर्व से पकड़ी गई हों, लेकिन बोट में मौजूद यंग शार्क और बेबी शार्क इस बात का इशारा करती हैं कि इन्हें रिजर्व के अंदर से ही पकड़ा गया होगा। बता दें, गालापगोस आर्किपेलागो आइलैंड को यूनेस्को में वर्ल्ड हेरिटेज साइट में शामिल कर रखा है, क्योंकि ये जगह जैव-विविधता के लिए जानी जाती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News