ISIS के चंगुल से बंधक को बचाने के लिए गोली खाने वाले बहादुर फ्रांसीसी पुलिसकर्मी की मौत

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 10:43 PM (IST)

लंदनः पेरिस में शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में फ्रांस के उस पुलिस ऑफिसर की मौत हो गई है, जिसने एक महिला को आईएसआईएस के आतंकी को बंधक बनाने से बचाया था। 45 वर्षीय लेफ्टिनेंट कर्नल अर्नौद बैल्ट्रेम ने एक गोलीबारी में एक महिला को हटाकर उसकी जगह खुद गोली का शिकार हो गए। वह गोली कर्नल बैल्ट्रेम के गर्दन पर जा लगी, जिसके बाद वो वहीं बेहोश हो गए। बेहोशी के हालत में बैल्ट्रेम को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन फ्रांस सरकार ने बयान जारी कर कहा है कि बहादुर कर्नल बैल्ट्रेम अब नहीं रहे।

फ्रांस के गृह मंत्री गेरार्ड कोलंब ने शनिवार को कर्नल बेल्ट्रेम की मौत की घोषणा की। इसके साथ ही सुपरमार्केट हमले में मरने वालों की संख्या 4 हो गई है। हमले में 15 लोग घायल हुए थे। जवाबी कार्रवाई में बंदूकधारी भी मारा गया था। हमलावर ने सबसे पहले एक कार को अगवा किया और पुलिस टीम पर फायरिंग की। इसके बाद उसने सुपरमार्केट के भीतर लोगों को बंधक बना लिया।

फ्रांस के राष्ट्रपति ने इमेन्यूअल मैक्रों ने कर्नल को देश का हीरो बताते हुए कहा कि बेल्ट्रैम एक 'हीरो के तौर पर मारे गए हैं' और उन्होंने 'असाधारण साहस' दिखाया है। गृहमंत्री ने कहा कि जब आईएसआईएस का आतंकी यू सुपरमार्केट में घुसा, तब उसने महिला को बंधन बना दिया, तभी बैल्ट्रेम ने महिला को हटाकर खुद गोली का शिकार हो गए। फ्रांस की सरकार ने कहा कि अदम्य साहस को हम कभी नहीं भूलेंगे। बैल्ट्रम ने हाल ही में शादी की थी और उनका अभी कोई बच्चा नहीं है। फ्रांस मिलिट्री में शामिल होने के बाद कर्नल मैल्ट्रेम को कई अवॉर्ड से नवाजा गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News