क्लासमेट और शैफ ने खोले सनकी किंग के राज !

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 06:14 PM (IST)

प्योंगयांगः रक्षा विशेषज्ञों की माने तो दुनिया में न्यूक्लियर बम से भी ज्यादा अगर किसी का भय है तो वो हैं, किसी नेता का सनक जाना।   उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर कीम जोंग एेसे ही लोगों में से एक हैं। उन कब क्या करदें किसी को कुछ नहीं पता। किम के बचपन के क्लासमेट, उनकी आंटी और उनके शेफ ने कुछ दिलचस्प राज खोले हैं, जिससे साबित होता है कि यह इंसान बचपन से सनकी है।

PunjabKesari
 8 साल की उम्र में जनरल की वर्दी पहनी नॉर्थ कोरिया में किम जोंग इल ने 1984 में अपनी तीसरी संतान को जन्म दिया, जिसका नाम किम जोंग उन रखा गया। पिछले साल वॉशिंगटन पोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में किम की आंटी को योंग सुक बताती है कि मात्र 8 साल की उम्र में ही उसे नॉर्थ कोरिया का उत्तराधिक बनाकर, उसका राजतिलक कर दिया गया था। उस दौरान उसे मैडल और स्टार से सजी जनरल की वर्दी पहनाई गई।
PunjabKesari
किम की आंटी बताती है कि उस दौरान किम ने असली जनरल की वर्दी पर लगे स्टार और मैडल की मांग की थी। स्टार और मैडल से सजी जनरल की असली वर्दी पहनने के बाद सभी जनरल उसके सामने झुके और उसे सलामी दी। किम जोंग उन ने अपनी पढ़ाई स्वीट्जरलैंड में की है। उनके क्लासमेट जोओ मीकाले ने सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि कोई टाइम किम के लिए पुरी दुनिया बास्केबॉल हुआ करती थी।
PunjabKesari
उसने अपने प्लेस्टेशन पर एक बास्केटबॉल का ग्राउंड बना रखा था, जहां वो पूरा दिन बास्केटबॉल खेला करता था। लेकिन 2001 में नॉर्थ कोरिया लौटने के बाद किम का बास्केटबॉल प्रेम स्वीट्जरलैंड में ही रह गया। इसी साल फरवरी में किम ने अपने सौतेले भाई किम जोंग नाम की हत्या करवा दी थी। नाम जब मलेशिया के कुआलालंपुर हवाईअड्डे से बाहर निकल रह थे, तभी रासायनिक हथियार से उनकी हत्या कराई गई थी। मलेशियाई पुलिस के अनुसार, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नाम की हत्या रासायनिक युद्ध के लिए तैयार किए गए घातक ‘‘नर्व एजेंट'' से की गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News