केकियांग करेंगे न्यूजीलैंड,ऑस्ट्रेलिया का दौरा

Sunday, March 19, 2017 5:15 PM
केकियांग करेंगे न्यूजीलैंड,ऑस्ट्रेलिया का दौरा

सिडनी/बीजिंगः चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग अगले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की यात्रा करेंगे । अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा ट्रांस-पैसिफिक पार्टनरशिप संधि से हटने की घोषणा के बाद श्री केकियांग की यह यात्रा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि संधि से अमरीका के हटने के बाद न्यूजीलैंड तथा ऑस्ट्रेलिया चीन और अन्य प्रमुख एशियाई अर्थव्यवस्थाओं को इस व्यापार संधि में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

 न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री बिल इंग्लिश ने आज बताया कि श्री केकियांग अगले सप्ताह न्यूजीलैंड का दौरा करेंगे जिस दौरान वह दोनों देशों की सरकार और व्यापार जगत के नेताओं के साथ वार्ता करेंगे। श्री केकियांग की यह यात्रा 26 मार्च से 29 मार्च तक की होगी।   इस यात्रा के दौरान उनके साथ श्री केकियांग और उनकी पत्नी प्रोफेसर चेंग होंग देश के व्यापार और सरकारी प्रतिनिधियों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

न्यूजीलैंड यात्रा से पहले श्री केकियांग ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल से वार्ता करेंगे।   श्री बिल ने कहा,  श्री केकियांग की यह यात्रा हमारे मजबूत संबंध के अगले चरण में ले जाने का एक महत्वपूर्ण अवसर है तथा व्यापार और आर्थिक विकास को बढाने की हमारी साझा प्रतिबद्धता को दर्शाता है।   




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !