कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो कुर्ते-पायजामेे में पहुंचे मंदिर, देखें उनका देसी लुक

punjabkesari.in Sunday, Jul 23, 2017 - 01:51 PM (IST)

नई दिल्ली: कनाडा के मिसिसागा, ओंटारियो के बोचासनवासी स्वामी नारायण मंदिर के 10वें स्थापना समारोह में प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो पहुंचे जहां उन्होंने पूजा अर्चना की और जल भी चढ़ाया। वे यहां भारतीय पारंपरिक ड्रेस कुर्ता-पाजामा में पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ कनाडा में भारत के राजदूत विकास स्वरूप भी मौजूद रहे। वह मंदिर में जिस अंदाज में दिखे ऐसा लग रहा था जैसे कोई भारतीय किसी मंदिर में पूजा कर रहे हो।
 

पीएम ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें सांझा करते हुए लिखा कि  बीएपीएस मंदिर कनाडा की वास्तुशिल्प का एक अद्भूत नमूना है। यह वास्तव में एक समुदायिक जगह है, 10वीं सालगिरह मुबारक हो! यहां के स्थानीय मेयर जॉन टोरी ने कहा कि हम उनका सत्कार पाकर गदगद हैं। भगवान स्वामीरायण के नाम पर दुनिया में कई जगह मंदिर बने हैं।PunjabKesari

भारत के दिल्ली और गुजरात के अहमदाबाद का अक्षरधाम मंदिर भी दुनियाभर में प्रसिद्ध है। इसके अलावा इंग्लैंड का अक्षरधाम मंदिर भी स्थापत्य कला का बेहतरीन नमूना माना जाता है। मंदिर प्रशासन का दावा है कि कनाडा का यह बीएपीएस मंदिर इतना मजबूत है कि इसे 1000 साल तक कुछ नहीं होगा ऐसा मंदिर भारत में भी नहीं है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News