ट्रूडो की भारत यात्रा से नाखुश कनाडा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 03:36 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की भारत यात्रा को  देश के अनुभवी राजनयिकों ने असामान्य बताया और कनाडा के निगरानी समूह ने इसकी आलोचना की। ट्रूडो के 8 दिवसीय यात्रा मेें केवल एक दिन ​ही सरकारी कामकाज शामिल है। एक अनुभवी भारतीय राजनयिक ने कहा कि द्विपक्षीय यात्रा के उनके लंबे अनुभव में उन्होंने इस तरह की यात्रा का अनुभव कभी नहीं किया। जहां विदेशी मेहमान ने भारत सरकार में अपने समक्ष अधिकारियों के सरकारी कामकाज में बहुत कम समय दिया हो। 
PunjabKesari
राजनयिक ने कहा कि इसके अतिरिक्त यह भी हैरान करने वाली बात है कि ट्रूडो के साथ आए कैबिनेट मंत्रियों ने सरकारी कार्यक्रमों में अधिक समय नहीं दिया। केवल कनाडा के विदेश मंत्री क्रिसिस फ्रीलैंड 23 फरवरी को नई दिल्ली में पीएम मोदी और ट्रूडो के बीच होने वाली बेठक से पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ मुलाकात करेंगे। 17 फरवरी से ट्रूडो की भारत यात्रा का कनाडा वासियों ने भी विरोध किया है। 
PunjabKesari

कमेंटेटर ने कहा कि ट्रूडो का दिल्ली हवाई अड्डे पर राज्य मंत्री गजेंद्र शेखावत द्वारा ही स्वागत किया गया है। उन्होंने  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ट्रूडो का भव्य स्वागत करने और गले मिलने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और इज़राइली प्रधानमंत्री बिन्यामीन नेतन्याहू का भारत आने पर भव्य स्वागत किया गया था। उन्होंने यह भी देखा कि पीएम के सरकारी ट्विटर अकाउंट में भी ट्रूडो के स्वागत के लिए कोई ट्वीट नहीं किया गया। मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात मे भी ट्रूडो का साथ नहीं दिया। खबरों के अनुसार भारत सरकार सिख उग्रवादियों के प्रति कनाडा के नरम रविए से नाखुश है। हाल ही के वर्षों में कनाडा में खालिस्तान समर्थक गतिविधियों में वदिृध हुई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News