ट्रंप की कही हर बात पर विश्वास करने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर

Saturday, March 18, 2017 2:53 PM
ट्रंप की कही हर बात पर विश्वास करने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर

वाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी किसी बात को लेकर चर्चा का विषय बने रहते हैं। लेकिन इस बार ट्रंप को लेकर अमरीकी टीवी शो के एक एंकर ने उनके बयान को लेकर ऐसा सवाल किया है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

दरअसल अमरीकी टॉकशो 'लेट नाइट विद सेथ मेयर्स' के एंकर ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वादों को मुद्दा बनाया। उन्होंने दर्शकों और 9 विद्वानों से पूछा- 'क्या हमारे राष्ट्रपति जितना बोलते हैं, उन सभी बातों पर विश्वास करना ठीक रहेगा?' 
 


मेयर्स के शो की शुरुआत ट्रंप के आयकर रिकॉर्ड से हुई, जिसमें ट्रंप ने वर्ष 2005 में 152.7 मिलियन डॉलर कमाई में से 38.4 मिलियन डॉलर टैक्स के रूप में जमा किए थे। जबकि ट्रंप हमेशा से ही टैक्स रिटर्न की जानकारी सार्वजनिक करने से इंकार करते रहे हैं। ऐसी स्थिति में लोग अटकलें लगाते हैं। बाद में ट्रंप जो कहते हैं, उसी को मीडिया मानता है। अभी हाल ही में जर्मन की चांसलर एंजेला मर्केल और ट्रंप के बीच व्हाइट हाऊस में पहली आधिकारिक मुलाकात हुई। दोनों नेताओं के बीच बातचीत के बाद औपचारिक तस्वीर खिंचवाने की बारी आई, जिसके लिए तमाम प्रेस फोटोग्राफर वहां मौजूद थे।

 


फोटोग्राफर्स ने दोनों नेताओं से 'हैंडशेक' के लिए कहा, लेकिन ट्रंप ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया. जब ट्रंप ने प्रेस के निवेदन को अनसुना किया तो खुद एंजेला ने ट्रंप से कहा कि 'ये लोग हमसे हैंडशेक करने के लिए कह रहे हैं।' ट्रंप ने इसके बावजूद भी मर्केल से हाथ मिलाना तो दूर उनकी तरफ देखा भी नहीं।इस घटना को लेकर ट्विटर यूजर्स ने बिना किसी देरी के अपनी राय देनी शुरू कर दी। कुछ का कहना था कि ट्रंप की बॉडी लैंग्वेज से लग रहा था कि वह सहज नहीं थे तो कुछ ने कहा कि ट्रंप एंजेला जैसी मजबूत महिला से  डर गए।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!