अमरीकी दबाव नाकाफी, पाक अखबार में छपा हाफिज सईद की फोटो वाला कैलेंडर

Monday, January 8, 2018 7:15 PM
अमरीकी दबाव नाकाफी, पाक अखबार में छपा हाफिज सईद की फोटो वाला कैलेंडर

इंंटरनेशनल डेस्क: अमरीका के सख्त रुख के बाद भी पाकिस्तान मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहा है। अमरीका के डर से बेखोफ आतंकी पाकिस्तान में खुलेआम रेलियां कर रहा है। इतना ही नहीं वह पाकिस्तानी राजनीति में भी अपने पैर जमाने की पूरी कोशिश कर रहा है। वह पाकिस्तान में चुनाव लडने की पूरी तैयारी कर रहा है।

हाफिज की नजर इसी साल पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों पर है। इन चुनावों में हिस्सा लेने के लिए उसने एक राजनीतिक पार्टी 'मिल्ली मुस्लिम लीग' भी बनाई है।पाकिस्तान के एक अखबार ने हाफिज सईद की फोटो वाला 2018 का कैलेंडर भी छापा है। पाकिस्तानी पत्रकार उमर कुरैशी ने हाफिज की तस्वीर छपने की जानकारी को अपने ट्विटर हैंडल से दुनिया से साझा किया है। जानकारी के मुताबिक, पाक के उर्दू अखबार 'खबरें' ने जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद का कैलेंडर छापा है।


गौरतलब है कि हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र ने भी आतंकी घोषित किया हुआ है। अमरीका ने भी हाफिज के सिर पर 10 मिलियन डॉलर का इनाम रखा है। पाकिस्तान ने हाल ही में मुंबई हमलों के एक केस में हाफिज को रिहा किया है। हालांकि, पाकिस्तान सरकार ने कुछ दिनों पहले ही हाफिज सईद के संगठनों जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के चंदा जमा करने पर रोक लगा दी है।
 

 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन