भयानक बस हादसे का वीडियो वायरल, देखें कैसे बची यात्रियों की जान

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 04:01 PM (IST)

बीजिंगः ट्रैफिक पुलिस द्वारा लाख समझाने के बावजूद लोग ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन  करते रहते हैं। ट्रैफिक पुलिस बेशक कैम्पेन चला कर हिदयातें देती है कि हैल्मेट पहनिए, सीट बेल्ट लगाइए लेकिन कितने लोग इसकी गंभीरता से समझते हैं। अगर वाकई वे इसे समझ लेते तो कई सड़क दुर्घटनाओं में जान बच जाती है। इस वीडियो को देखने के बाद आपको यकीन हो जाएगा कि सीट बैल्ट कितना जरूरी है।

सोशल मीडिया पर भयानक बस हादसे का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे और आप समझ जाएंगे कि सीट बेल्ट आपको एक नई जिंदगी दे सकता है। चीन के झूझोऊ शहर में एक बस सामने आ रही कार से टकरा गई। यह टक्‍कर इतने खतरनाक थी कि सारे यात्री शायद इस बस  हादसे में अपनी जान से हाथ धो बैठते लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कारण था क्योंकि उन्होंने सीट बैल्ट पहन रखे थे।

इस भयानक दुर्घटना में एक यात्री के अलावा बस में मौजूद किसी अन्‍य व्‍यक्ति को कोई चोट नहीं आई। यह नजारा सीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। आप वीड‍ियो में देख सकते हैं कि जिस आगे की सीट पर बैठ जिस सफेद कपड़े पहनी महिला ने सीट बैल्‍ट नहीं लगाई थी, को हादसे के समय  इतना तेज झटका लगा कि वो अपनी सीट से दूर जा गिरी। लेकिन जिन यात्र‍ियों ने सीट बैल्‍ट पहनी हुई थी उन्‍हें कुछ नहीं हुआ और वह अपनी सीट पर बैठे ही रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News