अमरीका के निशाने पर ब्रिटिश दुल्हनिया !

Monday, May 8, 2017 11:37 AM
अमरीका के निशाने पर ब्रिटिश  दुल्हनिया !

लंदनः ब्रिटेन की सबसे कुख्यात महिला संदिग्ध आतंकवादी सैली जोंस अमरीकी अधिकारियों के निशाने पर है। दरअसल, नए साक्ष्यों में उसके दुनिया भर में इस्लामिक स्टेट के कम से कम दर्जन भर साजिशों में संलिप्त रहने का संकेत मिला है। 'द संडे टाइम्स' की खबर के मुताबिक, दक्षिणपूर्व इंग्लैंड स्थित केंट निवासी 2 बच्चों की मां और 49 वर्षीय जोंस को पेंटागन सीरिया में राजनीतिक हत्या की घटनाओं के लिए जिम्मेदार मानता है।

इससे पहले यह   सामने आया था कि ब्रिटिश संदिग्ध आतंकी जुनैद हुसैन की तथाकथित जिहादी ये दुल्हन आईएसआईएस के लिए सबसे अधिक भर्तियां करने वाली पश्चिमी देश निवासी और हमले की योजनाकारों में एक है। अखबार ने बताया कि वह साजिश में भी शामिल थी, जिसमें एक अमरीकी सैनिक का कैमरे के सामने सिर धड़ से अलग कर डाला गया था और इसके बाद यह वीडियो दुनियो को दिखाया गया था। 

बर्मिंघम का एक पूर्व कंप्यूटर हैकर हुसैन आईएस के गढ़ राका में एक अमरीकी ड्रोन हमले में मारा गया था। समझा जाता है कि उसकी पत्नी जोंस अपने पति की तरह हश्र होने से बचने के लिए अपने 11 साल के बेटे का रक्षा कवच के रूप में इस्तेमाल कर रही है। जोंस लड़कियों के एक बैंड में गिटार बजाया करती थी। उसका 19 साल का दूसरा बेटा जोनाथन ब्रिटेन में रहता है। अखबार ने बताया कि हुसैन 2015 में मारा गया, लेकिन मुस्लिम धर्म अपनाने वाली उसकी पत्नी अब उभर कर सामने आ रही है। अमेरिकी अदालत के दस्तावेजों ने दंपती को तीन महाद्वीपों में साजिश और हमले की कई घटनाओं से जोड़ा है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!