बर्खास्तगी के समय ट्रंप कैबिनेट के मंत्री के खिलाफ जांच कर रहे थे भरारा: रिपोर्ट

Saturday, March 18, 2017 2:06 PM
बर्खास्तगी के समय ट्रंप कैबिनेट के मंत्री के खिलाफ जांच कर रहे थे भरारा: रिपोर्ट

वाशिंगटन: ट्रंप प्रशासन द्वारा हाल में बर्खास्त किए गए भारतीय अमरीकी अटॉर्नी प्रीत भरारा स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री टॉम प्राइस के खिलाफ स्वास्थ्य संबंधी स्टॉक के खरीद फरोख्त के आरोपों की जांच कर रहे थे।   


न्यूयार्क स्थित एक स्वतंत्र एवं गैर-लाभकारी खोजी समाचार मीडिया संस्थान ‘प्रोपब्लिका’ ने अपनी हालिया रिपोर्ट में दावा किया है कि बर्खास्त किए जाने के समय भरारा प्राइस के खिलाफ स्वास्थ्य संबंधी स्टॉक के खरीद फरोख्त संबंधी आरोपों की जांच कर रहे थे। यह रिपोर्ट सूत्रों पर आधारित है और व्हाइटहाऊस ने इन आरोपों पर कोई टिप्पणी नहीं की। न्याय विभाग ने भरारा के साथ 45 अन्य अमरीकी अटॉर्नी को इस्तीफा देने को कहा था। इन सभी को पूर्ववर्ती आेबामा प्रशासन ने नियुक्त किया था। भरारा के इस्तीफा देने से इंकार के बाद उन्हें इस महीने बर्खास्त कर दिया गया था।  


हालांकि प्रोपब्लिका ने अपनी खोजी रिपोर्ट में यह निष्कर्ष नहीं निकाला है कि भरारा को प्राइस के खिलाफ जांच करने के कारण ही बर्खास्त किया गया है।स्वास्थ्य संबंधी स्टॉक के खरीद फरोख्त का मामला स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री के पद पर प्राइस के नाम की पुष्टि के लिए हुई सुनवाई के दौरान पहली बार सामने आया था। प्रोपब्लिका ने सूत्रों के हवाले से कहा,‘‘न्यूयार्क में सदर्न जिले का अमरीकी अटॉर्नी कार्यालय प्राइस के कारोबारों की उस समय जांच कर रहा था जब भरारा को बर्खास्त किया गया।’’



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !