आस्ट्रेलिया में अनोखा फरमान, मंत्रियों और स्टाफ के बीच संबंध बनाने में लगा बैन

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2018 - 02:08 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने मंत्रियों और कर्मचारियों को लेकर एक अनोखा फरमान जारी किया है। टर्नबुल ने सभी मंत्रियों और कर्मचारियों के बीच यौन संबंधों पर रोक लगा दी है। माना जा रहा है कि यह कदम उप-प्रधानमंत्री बार्नबॉय जॉयस के सेक्स स्कैंडल में शामिल होने की खबरों के बाद उठाया गया। 

मीडिया से बातचीत में टर्नबुल ने कहा कि मैंने आज मानकों में एक बहुत ही साफ और स्पष्ट प्रावधान जोड़ा है कि मंत्री चाहे वे शादीशुदा हैं या अकेले, कर्मचारियों के साथ यौन संबंध नहीं बना सकते। अगर वह ऐसा करते हैं तो यह मानकों का उल्लंघन होगा। उन्होंने जॉयस की इस हरकत की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने अपने बच्चों और पत्नी को गहरा दुख पहुंचाया है। जॉयस ने ऑफिस की युवा लड़की के साथ संबंध बनाकर हैरान करने वाली हरकत की है। 

बता दें कि ‘सिडनी डेली टेलीग्राफ’ ने जॉयस की 33 वर्षीय गर्भवती प्रेमिका की तस्वीर के साथ उनके अफेयर की खबर प्रकाशित हुई थी जिसके बाद आस्ट्रेलिया की राजनीति में तूफान आ गया था। इस खबर के बाद जॉयस की पत्नी ने कहा कि वह और उनकी चारों बेटियां सकते में हैं। वहीं मंत्री द्वारा मानकों के उल्लंघन की जांच के दौरान जॉयस छुट्टी पर चले गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News