प्रसिद्ध  लेखिका  पति के लिए ढूंढ रही दूसरी पत्नी !

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2017 - 11:43 AM (IST)

वॉशिंगटन : बच्चों पर किताब लिखने वाली प्रसिद्ध लेखिका एमी क्रूज रोसेन्थल जिंदा रहते हुए अपने पति के लिए दूसरी पत्नी की तलाश कर रही है। सुनकर थोड़ा अजीब लगा होगा, लेकिन ये सच है। दरअसल, एमी कैंसर से पीड़ित है और उनकी आखिरी इच्छा है कि वो जीते जी अपने पति का घर बसा दे। इसी वजह से उन्होंने अपने पति पर एक नई किताब लिखी है।

किताब का नाम उन्होंने ‘यू  वांट टू मैरी माई हसबैंड’ रखा है। न्यूयाॉर्क टाइम्स के मुताबिक, इस किताब में उन्होंने अपने  पति के साथ बिताए उन हर लम्हों को कैद किया है, जिनके सहारे वो अपनी आखिरी सांस लेना चाहती है। एमी ने लिखा, ‘मैनें जो 26 साल अपने पति के साथ बिताए हैं वो काफी खुशनुमां पल थे। मैनें जो चाहा था वो मेरे पति से सबकुछ मिला। मैं चाहती थी कि जिंदगी के 26 साल और मैं अपने पति के साथ गुजारुं। लेकिन, जब मुझे पता चला कि मेरे गर्भाशय में कैंसर है तो मैनें तय कर लिया कि मैं अपने पति के लिए एक अच्छी जीवन साथी की तलाथ करुंगी और मैं इसके लिए किताब लिखने लग गई।’ एमी के पति के मुताबिक, ‘किताब में छोटी से छोटी बातों का जिक्र किया गया है।

एमी ने लिखा है कि उनका पति पेशे से वकील है और वो अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते हैं। उन्हें संगीत सुनना पसंद है। किताब में एमी ने आगे लिखा है कि उनके पति को वैसा ही जीवन साथी मिले जैसे वो खुद हैं।’ वैलेंटाइन डे पर उन्होंने लिखा, ‘जब मैं प्रेग्नेंट थी और मेरा अल्ट्रासाउंड हो रहा था तब मेरे पति मेरे लिए फूलों का गुलदस्ता लेकर आए थे। मैं भी उनको इस वैलेंटाइन डे पर एक अनोखा तोहफा देना चाहती हूं’। यह किताब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस किताब को पढ़ने के बाद भावुक हुए एक रीडर्स ने ट्वीट कर जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News