पहली बार सांसद ने स्तनपान कराते दिया संसद में भाषण, वीडियो वायरल

Thursday, June 22, 2017 3:23 PM
पहली बार सांसद ने स्तनपान कराते दिया संसद में भाषण, वीडियो वायरल

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई सासंद लैरीजा वाटर्स स्तनपान को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं। ऑस्ट्रेलिया की ग्रीन पार्टी की सांसद लैरीजा ने कोयला खदान मजदूरों को होने वाली फेफड़े की बीमारी से जुड़ा एक प्रस्ताव संसद में पेश करने के दौरान अपनी 7 महीने की बेटी को स्तनपान करवाया। संसद में स्तनपान कराते हुए संसद में प्रस्ताव पेश करने वाली वे पहली सांसद बन गई हैं। 


बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में फरवरी 2016 में नए नियम बनाए गए थे जिनके तहत महिलाओं और पुरुषों को अपने कामकाज के स्थल पर बच्चों को ले जाने की अनुमति दी गई थी। इससे पहले सांसद में बच्चों को लाने की अनुमति नहीं थी लेकिन लैरीजा संसद में बच्चों के न लाने के नियम में बदलाव करने वालों में अग्रणी रही थीं। लैरीजा का तर्क था कि संसद में युवा महिलाओं की संख्या बढ़ने से ये बदलाव जरूरी था। इन नए नियम के तहत महिलाएं काम की जगह पर अपने बच्चों को स्तनपान भी करा सकती हैं।
 


लैरीजा के स्तनपान कराते हुए प्रस्ताव पेश करने के वीडियो के साथ ही ट्विटर पर एक और तस्वीर शेयर की जा रही है जिसमें ग्रीन पार्टी के नेता रिचर्ड डी नताले सदन में ही लैरीजा की बेटी को गोद में खिलाते हुए नजर आ रहे हैं। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा है, “इसे कहते असली उदार बॉस।” इससे पहले इसी साल फरवरी में टैरीजा तब चर्चा में आई थीं जब उन्होंने संसद में अपनी बेटी को स्तनपान कराने की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी जो वायरल हो गई थी। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!