सांसद ने सदन में बेटी को कराया स्तनपान, बना इतिहास (Pics)

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2017 - 02:02 PM (IST)

मेलर्बनः अक्सर देखा जाता है कि किसी महिला के मां बनने के बाद उसे कई महीनों तक आराम करने के लिए कहा जाता है लेकिन एक महिला ऐसी है जो कि बच्चे के जन्म देने के 10 हफ्ते बाद ही काम पर लौट गईं। हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियन सांसद लरिस्सा वॉटरस् की।
PunjabKesari
लारिस्सा ने हाल ही में एक बच्ची को जन्म दिया है। लरिस्सा न केवल काम पर लौंटी, साथी ही उन्होंने एक इतिहास और रचा है। लरिस्सा ने संसद में अपनी नवजात बच्ची को स्तनापन कराया। इसके बाद लारिस्सा पहली ऐसी सांसद बन गई हैं जिन्होंने काम के दौरान संसद में अपनी बच्ची को स्तनपान कराया है। बच्ची को स्तनपान कराते हुए लरिस्सा ने एक फोटो ट्विटर पर पोस्ट की और लिखा मुझे बहुत गर्व है कि मेरी बेटी आलिया पहली ऐसी बच्ची है जिसने संसद में स्तनपान किया है।
PunjabKesari
लरिस्सा के इस ट्वीट का अभी तक 100से ज्यादा लोग जवाब दे चुके हैं और 650 से ज्यादा लोग इसे शेयर कर चुके हैं। लरिस्सा के इस कदम ने उन सभी महिलाओं को एक उम्मीद जगाई है जो कि अपने बच्चों की परवरिश करने के लिए या तो नौकरी छोड़ देती हैं या फिर उन्हें किसी के सहारे घर पर छोड़कर काम पर जाती है। 
PunjabKesari
आपको बता दें कि पिछले ही साल संसद के नियमों में बदलाव किया गया था। इस नियम में महिला सांसदों और कर्मचारियों को छूट दी गई थी कि वह अपने साथ काम पर अपने बच्चों को ला सकती हैं और उन्हें संसद में स्तनपान करा सकती हैंं। इससे पहले संसद में बच्चों को लाने की अनुमति नहीं थी लेकिन इस नए नियम के बाद महिलाओं को काफी राहत मिली है।

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News