आस्ट्रेलिया ने सीरिया में रोके हवाई हमले

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 12:22 PM (IST)

सिडनीः आस्ट्रेलिया ने सीरिया में किए जा रहे हवाई हमलों पर फिलहाल रोक लगा दी है। सीरिया के एक जेट विमान को अमेरिका के निशाना बनाने पर यह निर्णय लिया गया। उधर, रूस ने अमरीका के युद्ध विमानों पर कार्रवाई की बात कही है। उधर, सीरिया के दक्षिण-पश्चिम में स्थित डेरा में छिपे बैठे विद्रोहियों पर सरकार ने फिर से हमला बोल दिया। 2  दिन के युद्ध विराम के बाद सरकार के निर्देश पर सेना ने रॉकेट के साथ तोपों से बम वर्षा कराई।

सेना की कोशिश है कि जार्डन के साथ लगती सीमा के हिस्से को कब्जे में लिया जाए। इससे विद्रोहियों पर अंकुश लग सकेगा। इस मामले में फिलहाल रूस व अमरीका के बीच बातचीत चल रही है। शनिवार को 2 दिन का युद्ध विराम घोषित किया गया था, ताकि 6साल से चले आ रहे गृह युद्ध को खत्म कराया जा सके।सेना का कोई अधिकारी ताजा हालात पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हो सका।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि सीमा के साथ लगते हिस्से के साथ शहर को निशाना बनाया गया। अगर सेना डेरा को मुक्त कराने के साथ सीमा के साथ लगते रास्ते पर कब्जा कर लेती है तो विद्रोहियों के लिए यह बड़ा झटका होगा। बताया गया कि सेना ने छह हमले किए। उधर, विद्रोहियों का कहना है कि सेना का हमला पहले से ज्यादा तीखा था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News