ईरानी नेताओं के साथ ट्रंप की नई अफगानिस्तान नीति पर चर्चा करेंगे आसिफ

Monday, September 11, 2017 12:20 PM
ईरानी नेताओं के साथ ट्रंप की नई अफगानिस्तान नीति पर चर्चा करेंगे आसिफ

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अफगानिस्तान संबंधी नई नीति के मद्देनजर क्षेत्रीय हालात पर ईरानी नेतृत्व से वार्ता करने के लिए ईरान की यात्रा कर रहे हैं।  


ट्रंप के आरोपों से पाक परेशान
ट्रंप ने दक्षिण एशिया और अफगानिस्तान के लिए अपनी नीति की घोषणा करते हुए पाकिस्तान पर आतंकवादियों को पनाहगाह मुहैया कराने का आरोप लगाया था। पाकिस्तान इन आरोपों को लेकर परेशान है।  


विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि आसिफ इस यात्रा के दौरान ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री से मुलाकात करेंगे। प्रवक्ता ने बताया कि इन बैठकों में आपसी हितों के मामलों और क्षेत्रीय स्थिति पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी बातचीत की जाएगी। आसिफ के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर खान जांजुआ और विदेश सचिव तहमीना जांजुआ भी होंगी। विदेश मंत्री से इससे पहले चीन की यात्रा की थी और अपने चीनी समकक्ष वांग यी से नई अमरीकी नीति पर चर्चा की थी। उनके तुर्की और रूस की भी यात्रा करने की संभावना है ताकि वह आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बढ़ते अंतर्राष्ट्रीय दबाव का सामना कर रहे पाकिस्तान के लिए सहयोग जुटा सकें।  




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !