OMG! बचपन का सदमा या कुछ और, नींद में बनाता है ऐसी पैंटिंग

punjabkesari.in Thursday, Jan 15, 2015 - 04:04 PM (IST)

लंदन: यूं तो आपने बहुत सारे लोगों को बेहतरीन पैंटिंग बनाते देखा होगा लेकिन क्या किसी को आजतक आपने नींद में पैंटिंग करते सुना है या देखा है। वह भी लाजवाब और इतनी सुंदर की देखने वाला बस देखता ही रह जाए।

मेट्रो के अनुसार, लंदन के रहने वाले ली हैड‌विन होश में रहने पर पेंटिंग नहीं बना पाते। उन्हें तब पेंटिंग एक अजनबी सी चीज लगती है लेकिन नींद में वो ऐसी कला के नमूने बना लेते हैं कि कोई भी देखकर दंग ही रह जाए।

उनका कहना है कि जब वह 4 बरस के थे तो तभी से उन्हें दीवारों पर रंग करना पसंद था। वो तब नींद में चलते थे और ड्रॉइंग बना लिया करते थे लेकिन यहीं आदत किशोराव्यस्था में पैंटिंग के रूप मेंं बदल गई। अब जब वह सुबह उठते तो देखते कि उनके सामने बेहद अच्छी पेंटिंग पड़ी हैं। वो उन्हें देखकर खुश होते और यकीन नहीं कर पाते।

हाल ही में उनके कामों को देखकर मर्लिन मुनरो म्यूजियम ने चार हजार पाउंड से ज्यादा रूपयों में खरीदा है। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि उनकी रात की ऐसी हरकतें बचपन में आए किसी सदमे का असर हो सकती है। हो सकता है कि उनके साथ बचपन में ऐसा घटा हो जो उनके दिमाग में पैंटिंग करने की छाप छोड़ गया हो।

बहुत सारे डॉक्टरों ने वही ड्रॉइंग ली को होश में बनाने को बोली जैसा की उन्होंने नींद में बनाई लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके लेकिन ली अपने इस काम को बड़े चाव से लेते हैं। वो अक्सर नींद से उठने के बाद ज्यादा थके ‌होते हैं क्योंकि वो सोने के बाद पेंटिंग बनाते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News