लंदन में पाक के खिलाफ प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2017 - 05:12 PM (IST)

लंदनः बलूच और सिंधी कार्यकर्ताओं का पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा भड़कता जा रहा है। पाक की क्रूरता के खिलाफ लंदन में  बलूच और सिंधी समुदाय संयुक्त विरोध प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि पाकिस्तान की सुरक्षा एजैंसियों द्वारा निर्दोष लोगों को मारा जा रहा है। हाथों में बैनर-पोस्टर लेकर इन कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के अत्याचार और हत्या के खिलाफ आवाज उठाई।

उन्होंने बलूचिस्तान और सिंध में चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) परियोजनाओं का भी विरोध किया और पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ बढ़ी हिंसा के खिलाफ भी आवाज उठाई। यह विरोध प्रदर्शन सिंधी बलूच फोरम द्वारा विश्व बलूच संगठन (डब्ल्यूबीओ), बलूच नैशनल मूवमैंट (BNM), वर्ल्ड सिंधी कांग्रेस (WSC), बलूच मानवाधिकार परिषद यूके (BHRC-UK) और बलूच स्टूडेंट्स संगठन - आजाद के सहयोग से आयोजित किया गया।

प्रदर्शनकारियों ने ट्राफलगर स्क्वायर से 10 डाउनिंग स्ट्रीट तक जुलूस भी निकाला। प्रदर्शनकारियों के हाथों में पोस्टर थे, जिसमें लिखा था कि "पाकिस्तान ने बलूच और सिंध में नरसंहार किया है"। प्रदर्शनकारियों ने "पाकिस्तान स्टॉप किलिंग" जैसे नारे भी लगाए। जिससे बलूचिस्तान और सिंध में स्थित पाकिस्तान की सुरक्षा एजैंसियों द्वारा किए गए जघन्य अपराध उजागर  हों।

नूरुद्दीन मंगल, डॉ आलम शाह और डॉ लखू लुहाणा ने रैली में कहा 'पाकिस्तान बलूचिस्तान और सिंध में मानवता के खिलाफ अपराध कर रहा है। पाकिस्तानी एजेंसियों द्वारा बलूच महिलाओं और बच्चों का लगातार अपहरण हो रहा है जो कि निंदनीय है'। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समिति से अनुरोध किया कि वे बलूच और सिंधी लोगों के खिलाफ अत्याचार को रोकने के लिए पाकिस्तान पर दबाव डालें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News