ट्रंप के कामकाज से अमरीकी नाखुश

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2017 - 04:53 PM (IST)

वाशिंगटनः ज्यादातर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कामकाज से खुश नहीं हैं। फिर भी उनको वोट देने वाले लगभग सभी समर्थक अब भी उनके साथ मजबूती से खड़े हैं। ट्रंप इसी हफ्ते व्हाइट हाउस में अपने 100 दिन पूरे करने जा रहे हैं। एबीसी न्यूज और वाशिंगटन पोस्ट के ताजा सर्वे के अनुसार, ट्रंप के कामकाज को महज 42 फीसद लोग ही पसंद करते हैं। जबकि इसकी तुलना में 53 फीसद लोगों ने उनके काम को नापंसद किया है।

हालांकि नवंबर में ट्रंप के लिए मतदान करने वाले 96 फीसदी लोगों का कहना है कि उनका फैसला सही था। महज 2 फीसदी लोगों को ही अपने फैसले पर पछतावा है। बहुसंख्यक अमरीकियों का मानना है कि राष्ट्रपति को प्रभावशाली तरीके से काम करने की समझ और स्वभाव नहीं है। आधे से अधिक अमरीकियों का कहना है कि ट्रंप ने अपने पहले 100 दिनों में कुछ खास नहीं किया है।

हालांकि करीब तीन चौथाई उत्तरदाताओं ने ट्रंप के उस कदम की प्रशंसा की है जिसमें उन्होंने कंपनियों को देश के लोगों को नौकरी देने के लिए बाध्य किया है। बहुसंख्यक लोगों की राय है कि ट्रंप मजबूत नेता हैं। यह सर्वे 17 से 20 अप्रैल के बीच एक हजार से अधिक वयस्कों के बीच कराया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News