बच्चा बाहर से लाया जिंदा हैंड ग्रेनेड, धमाके से उड़ गया पूरा परिवार

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2018 - 11:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक बच्चे को जिंदा हैंड ग्रेनेड बाहर खेलते हुए मिला, जिसे वह घर में लेकर आया। दुर्भाग्यवश हैंडग्रेनेड घर में ही फट गया। इस हादसे में बच्चे की मां और बहन की मौत हो गई जबकि वह खुद गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना बलूचिस्तान के पंजगुर में 4 फरवरी की है। मामले पुलिस कमिश्नर बशीर बांगुलजाई ने पाकिस्तानी मीडिया को बताया कि ‘नाबालिग को हैंड ग्रेनेड मिला था, जिसे वह घर ले आया। खेलते वक्त ग्रेनेड घर में ही फट गया।’

रिपोर्ट के अनुसार इस घटना में मां और बहन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि गंभीर हालत में बच्चे को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। कमिश्नर बांगुलजाई के अनुसार पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। पुलिस छानबीन में जुटी के बच्चे को जिंदा हैंड ग्रेनेड कहां से मिला।

बता दें कि ऐसी घटनाएं भारत में भी सामने आ चुकी है। पूर्व में देहरादून में जिंदा हैंड ग्रेनेड मिलने पूरे इलाके में हड़कंप मंच गया था। हालांकि किसी भी अप्रिय घटना से पहले पुलिस ने ग्रेनेड को कब्जे में ले लिया था। इससे पहले पुलिस को राजपुर में भी ग्रेनेड पड़े होने की सूचना मिली थी। हालांकि जब सुरक्षा दस्ता वारदात स्थल पर पहुंचा तो वहां पुराना हैंड ग्रेनेड मिला। बाद में बम निरोधक दस्ता ग्रेनेड को सैंड बैग में रखकर साथ ले गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News