हार से गुस्साई पार्टी जल्द कर सकती है थेरेसा की विदाई!

Sunday, June 11, 2017 3:58 PM
हार से गुस्साई पार्टी जल्द कर सकती है थेरेसा की विदाई!

लंदन: ब्रिटेन में समय से 3 साल पहले ही चुनाव करवाने थेरेसा पर खुद ही भारी पड़ गए। दरअसल इन चुनावों में खराब प्रदर्शन को लेकर थेरेसा मे खुद अपनी ही पार्टी सदस्यों के निशाने पर हैं। 


पार्टी नेताओं ने थेरेसा मे को दी चेतावनी
चुनाव में बहुमत न मिलने के बाद थेरेसा को अपने दो करीबी सहयोगियों को पार्टी से हटाने को मजबूर होना पड़ा। जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ निक टिमथी और फिओना हिल की विदाई के बाद अब पार्टी नेताओं ने थेरेसा मे को भी चेतावनी दी है कि गुरुवार को हुए चुनाव के बाद संसद में बहुमत खोने से अब उनकी भी विदाई हो सकती है। 


ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने यह तय किया है कि वे जल्द से जल्द मे से छुटकारा पा लेंगे। हालांकि फिलहाल इसके लिए 6 महीने इंतजार किया जाएगा क्योंकि पार्टी को यह भी डर सता रहा है कि किसी भी तरह की अंदरूनी विवाद का फायदा उठाकर लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन सत्ता में आ सकते हैं।

पार्टी के एक सूत्र ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि फिलहाल मे अपने पद पर बनी रहेंगी। मे ने ब्रिटेन को ईयू से बाहर करने के अपने प्लान को लेकर बहुमत हासिल करने के इरादे से मध्यावधि चुनाव करवाए लेकिन उनकी पार्टी ही इस मुद्दे पर कई धड़ों में बंटी हुई है। कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों ने थेरेसा को यह भी साफ कर दिया है कि अब सरकार में उनके गिनती के दिन बचे हैं। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !