PM अब्बासी ने खोली पाक सेना की पोल, सेनाध्यक्ष की उड़ाई खिल्ली

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 11:08 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने अपनी सेना की पोल खोलते हुए कहा कि सैन्य तानाशाही ने हमेशा देश के विकास को रोका और मुल्क का बेड़ागर्क किया है। अब्बासी ने एक दिवसीय कराची दौरे के दौरान कराची बंदरगाह पर पाकिस्तान के अंतर्राष्ट्रीय थोक टर्मिनल के उद्घाटन समारोह के दौरान अपने संबोधन में ये बात कही। पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के लोगों को यह निर्णय करना पड़ेगा कि वे सरकार में किसे बैठाना चाहते हैं और किसे नहीं चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि जनता हमेशा उस राजनीतिक पार्टी को चुनती है, जो उनके लिए अच्छा काम करे और जो नेता अच्छा काम नहीं करते, उन्हें घर भेजा जाना चाहिए. अब्बासी ने कहा, "लेकिन इसकी प्रक्रिया लोकतांत्रिक होनी चाहिए और लोगों को यह निर्णय लेना चाहिए।" उन्होंने सेनाध्यक्ष के उस बयान की खिल्ली उड़ाई, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश भारी कर्ज में डूब गया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) नीत सरकार ने अपने चार वर्षों के कार्यकाल में अर्थव्यवस्था को स्थिर किया है।

उनके अनुसार, मौजूदा सरकार ने पिछली सरकार द्वारा शुरू की गई सभी बिजली परियोजनाओं को पूरा किया है। इसके अलावा सत्ताधारी पीएमएल-एन द्वारा शुरू की गई एक परियोजना को भी पूरा किया गया है।  गौरतलब है कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा था कि देश प्रगति कर रहा है, लेकिन इस पर चढ़ा कर्ज आसमान छू रहा है। जीडीपी की तुलना में टैक्स का अनुपात बेहद कम है, जिसे बढ़ाने की आवश्यकता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News