खतरनाक बीमारी से पीड़ित बच्ची ने किया एेसा त्याग, जीत लिया दुनिया का दिल !

Thursday, August 10, 2017 3:45 PM
खतरनाक बीमारी से पीड़ित बच्ची ने किया एेसा त्याग, जीत लिया दुनिया का दिल !

बीजिंगः कहते हैं जिसमें प्यार और त्याग के गुण होते हैं दुनिया की नजरों में उसका सम्मान काफी बढ़ जाता है। चीन के हेनान की रहने वाली 7 साल की वांग यू (Wang Yue) भी अपने प्यार और त्याग की वजह से इन दिनों चर्चा में है  । दरअसल, वांग रेयर बोन डिजीज से ग्रसित है। लेकिन, अपनी छोटी बहन की खातिर उसने इलाज करवाने से इंकार कर दिया है। 
PunjabKesari
एक वेबसाइट के मुताबिक, वांग पहली क्लास की छात्रा है और 'Osteopetrosis' नामक बीमारी से ग्रसित है। इसके कारण दिन ब दिन उसकी हालत बिगड़ती जा रही है और डॉक्टर्स का कहना है कि उसकी जान को भी खतरा हो सकता है। इसलिए, उसका मॉडर्न उपचार करना जरूरी हो गया। लेकिन, हाल ही में उसने अपनी बीमारी का इलाज करवाने से इंकार कर दिया और हर दिन चाइनीज ट्रेडिशनल दवा ही ले रही है।

PunjabKesari

वो सारा पैसा अपनी एक साल की छोटी बहन के लिए बचाना चाहती है, क्योंकि वो भी इसी बीमारी की शिकार है। हालांकि, उसके पिता ने इस बीमारी के सही इलाज के बारे में पता भी लगा लिया था और अपनी दोनों बेटियों का सर्जरी करवाने का फैसला भी कर लिया था। लेकिन, जब इलाज के खर्च के बारे में पता चला तो सबके पैरों तले जमीन खिसक गई। डॉक्टर्स के मुताबिक, एक बच्चे की इलाज पर 47 लाख रुपए (500,000 यूआन) खर्च आएंगे। 

इतना ही नहीं सारी राशि ईलाज शुरू होने से पहले ही जमा करवानी होगी। लेकिन, वांग के पिता के पास इतने पैसे नहीं हैं कि अपनी बेटियों का इलाज करवा सके और जो भी पैसे थे वो इन दोनों के ईलाज में पहले ही खर्च हो चुके हैं। हालांकि, दोस्तों और रिश्तेदारों से मदद मिलने के बाद भी अभी तक उनके पास 18 लाख रुपए (200,000 यूआन) ही जमा हो सके हैं। ऐसे में किसी एक का ही ईलाज हो पाना संभव है।  वांग की इस दरियादिली ने पूरे देश के लोगों का दिल जीत लिया है और चारो तरफ उसी की चर्चा हो रही है। इतना ही नहीं उसका ईलाज हो सके इसके लिए लोग फंड जुटाने की भी कोशिश कर रहे हैं।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!