सिनाई विस्फोट में 18 पुलिसकर्मियों की मौत

Monday, September 11, 2017 9:37 PM
सिनाई विस्फोट में 18 पुलिसकर्मियों की मौत

इस्मेलिया: मिस्र के उत्तरी सिनाई प्रायद्वीप में सोमवार को सेना के काफिले को निशाना बनाकर सड़क के अंदर दबाकर रखे गए बम की चपेट में आने से कम से कम 18 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। चिकित्सा और सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

सूत्रों ने बताया कि बम हमले में कम से कम 18 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है और मरने वालों मे दो शीर्ष अधिकारी भी शामिल हैं। इस हमले में तीन अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं जिनमें एक ब्रिगेडियर जनरल है। उनकी एक टांग कट गई है। बम की चपेट में आकर सेना के तीन हथियारबंद वाहन भी नष्ट हो गए है जिनमें एक जैमर वाहन भी है। इस घटना को उत्तरी सिनाई प्रांत के निकट आरिश के समीप अंजाम दिया गया। विस्फोट की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है।

हमले के बारे में अभी तक गृह मंत्रालय की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। सरकारी संवाद समिति एमईएनए ने उच्च अधिकारियों के हवाले से हमले और मारे जाने वाले लोगों की संख्या के बारे में पुष्टि की है। संवाद समिति ने यह भी बताया कि इसके बाद आतंकवादियों ने एक एंबुलेस को निशाना बनाया जिसमें चार एंबुलेंस कर्मियों के घायल होने की भी खबर है। संवाद समिति ने बताया कि इसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया जिसमें कईं आतंकवादियों के घायल होने की रिपोर्टें हैं। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!