पाकिस्तान में मानसून की बारिश से 164 लोगों की मौत: एनडीएमए

Thursday, September 7, 2017 5:16 PM
पाकिस्तान में मानसून की बारिश से 164 लोगों की मौत: एनडीएमए

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में चालू मानसून सत्र के दौरान मूसलाधार बारिश और इसके बाद बाढ़ आने से 39 बच्चों समेत कुल 164 लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मूसलाधार बारिश के कारण सैकड़ों लोग बेघर हो गए। 
PunjabKesariराष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण(एनडीएमए)और प्रांतीय सरकार के बचाव दल बाढ़ प्रभावित इलाकों में बचाव और राहत कार्यो में जुटे हैं। एनडीएमए ने कल बताया कि मूसलाधार बारिश के कारण सिंध और पंजाब प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं और मानसून सत्र के बाद इन दोनों प्रांतों में 38-38 लोगों की मौत हुई है। एनडीएमए के बयान में कहा गया है,‘‘26 जून से 6 सितंबर तक कुल 164 लोगों की मौत होने की सूचना है, जिनमें 39 बच्चे शामिल हैं। इसके अलावा बारिश संबंधी दुर्घटनाओं में 167 लोग घायल हुए हैं और 440 घर तबाह हो गए हैं।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में मानसून हर साल जून माह में आता है और आम तौर पर यह सितंबर तक समाप्त हो जाता है। इस अवधि के दौरान यहां जोरदार बारिश होती है, जिससे अनेक इलाके बाढ़ की चपेट में आ जाते हैं। इससे पहले 2010 में पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वा के कुछ इलाकों और पंजाब एवं सिंध प्रांत में जोरदार बारिश और इससे संबंधित दुर्घटनाओं में 1,500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!