अफगानी सेना शिविर पर तालिबानी हमला, 15 सैनिकों की मौत

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 12:23 PM (IST)

काबुलः दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में सेना के एक शिविर पर तालिबान लड़ाकों के हमले में कम से कम 15   सैनिक मारे गए। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी। इस हफ्ते हुई यह इस तरह की दूसरी घटना है. हमला गुरुवार रात शाह वली कोट जिले में हुआ. तीन दिन पहले इसी इलाके में तालिबान आतंकियों के एक दूसरे शिविर पर हमले में दस अफगान सैनिक मारे गए थे. मंत्रालय के प्रवक्ता दवलात वजीरी ने कहा, 'तालिबान ने  गुरुवार रात कंधार प्रांत के शाह वली कोट जिले में एक समन्वित हमला किया।

अफगान सेना के 15 सदस्य शहीद हो गए और 5 अन्य सैनिक घायल हो गए। एक प्रांतीय अधिकारी ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर बताया कि मरने वालों की संख्या 20 हो सकती है, जो आधिकारिक आंकड़े से और ज्यादा है । गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही अफगानिस्तान के गार्देज शहर में न्यू काबुल बैंक की एक स्थानीय शाखा पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था।

गत शनिवार को किए गए हमले में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई थी। एक आत्मघाती हमलावर ने बैंक के एक गेट के पास खुद को उड़ा दिया, जिसके बाद अन्य 3 आतंकी बैंक में घुस गए और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। मृतकों में चार आतंकी और दो पुलिस अधिकारी शामिल थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News