भूत के डर से ब्राजील  के राष्ट्रपति कर रहे एेसे काम !

punjabkesari.in Thursday, Jul 20, 2017 - 01:56 PM (IST)

ब्रासीलियाः आज के आधुनिक दौर में भी जब कोई भूत-प्रेत की बात करता है तो अंधविश्वास बताकर लोग हंसी उड़ाने लगते हैं। लेकिन ब्राजील  के राष्ट्रपति को इस मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। जी हां,  ब्राजील के राष्ट्रपति के  महल में एक प्रेतात्मा घुस आई थी, जिसके चलते राष्ट्रपति माइकल टेमर को अपना आलीशान महल खाली करना पड़ा था।  
PunjabKesari
76 वर्षीय माइकल टेमर ने इस सप्ताह यह कहकर सबको चौंका दिया कि उनके पैलेस में भूत है। इसके अलावा उनकी 33 साल की वाइफ भी पैरानॉर्मल एक्टीविटीज का सामना कर चुकी हैं।  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पति-पत्नी को शक है कि प्रेतात्मा का असर उनके 7 साल के बेटे पर भी पड़ रहा था। क्योंकि, वह पैलेस में अक्सर अजीबोगरीब हरकतें करते हुए इधर-उधर दौड़ता नजर आता था।  राष्ट्रपति का इस बारे में कहना है कि यह सिलसिला कई महीनों से चल रहा था।

इसके चलते वे फैमिली की सेफ्टी के लिए यह पैलेस खाली कर उपराष्ट्रपति के बंगले ‘जबीरू पैलेस’ में शिफ्ट हो गए।   दरअसल, टेमेर बीते वर्ष तक उपराष्ट्रपति थे। तत्कालीन राष्ट्रपति डिल्मा रोसेफ को करप्शन के चलते राष्ट्रपति पद से हटाने के बाद टेमर राष्ट्रपति बने। ब्राजील में अब तक उपराष्ट्रपति की नियुक्ति नहीं हो पाई है। इसके चलते उपराष्ट्रपति का बंगला खाली पड़ा है।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टेमर ने भूत को भगाने के लिए एक पादरी से अनुष्ठान भी कराया था, लेकिन इससे भी कोई फायदा नहीं हुआ।
PunjabKesari
ब्राजील के राष्ट्रपति निवास को ‘एल्वोरेड’ पैलेस के नाम से जाना जाता है।  इसका निर्माण 1957 से शुरू हुआ था, जिसे बनने में कई सालों का समय लगा।एल्वोरेड पैलेस का डिजाइन ब्राजील के फेमस आर्किटेक्चर ऑस्कर नाइमेयर ने किया था। पैलेस में फुटबॉल का मैदान, से लेकर सारी सुविधाओं से लैस हॉस्पिटल तक की व्यवस्था है।  इसके निर्माण में 18.5 मीलियन डॉलर (करीब 12 सौ करोड़ रुपए) का खर्च आया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News