घर व बाग-बगीचों में क्रिएटिविटी व स्मार्ट लुक देते हैं ये झूलें (pics)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2016 - 11:55 AM (IST)

बदलते समय के साथ सभी अपने घर की लुक बदलते रहते है। यहां तक कि नए ट्रेंड के साथ घर में नर्इ चीजें जैसे कि डेकोरेशन की हर छोटी सी छोटी चीजें, रंग, पद्रे अादि सभ बदल देते है। अाज हम अपको एेसे झूलों के बारे में बताएगें जिनहे ला कर अाप भी थोडी सी क्रिएटिविटी व स्मार्ट लुक आपने घर को दे सकती है। बागबगीचों से होता हुआ झूला अब घर का एक हिस्सा बन गया है। एक छोटी सी बालकनी से लेकर लिविंगरूम या हौल तक झूले ने अपनी एक खास जगह बना रखी है। सुबह की चाय से शुरू होने वाले हल्के-हल्के झोंकों के सफर को बडों से ले कर बच्चों तक सभी एंजॉय करते हैं। इसीलिए आजकल सभी अपने घर में जगह के मुताबिक झूला लगाना पसंद करते हैं। तो आइए जानते हैं कैसे... 

 

1. वुडन झूलें

बरसात में छत और गार्डन में रखे वुडन झूलों की केयर बहुत ही जरुरी होती है, क्योंकि धूप और बारिश के पानी से वुडन झूले खराब हो सकते हैं। 

 

2. कैन से बने सिंगल सीट वाले झूले 

कैन बने सिंगल सीट वाले झूले बालकनी और छोटे रूम में भी लगाएं जा सकते हैं। ये छोटी जगह पर आसानी से लग जाते हैं और इन की देखभाल भी आसान होती है। इन पर अाप छोटे कुशन और गदि्दयां लगा कर इन को सजाया जा सकता है। 

 

3. रॉयल टच सोफा

रॉयल टच सोफा कम झूला है, जिसकी लुक बढ़ाने के लिए पर अाप अपनी मनपसंद के कुशन रखकर रॉयल टच सोफा बना सकते है।


4. रूम में कैन के झूलें को एेसे करें डेकोर

अाप फ्लोरल प्रिंट्स की गदि्दयों, जालीदार बैक, हैवी मैटीरियाल और डार्क कलर के साथ भी रूम में पड़े कैन डेकोर को अलग लुक दिया जा सकता है।


5. ट्रैडिशनल टच वुडन झूले

ट्रैडिशनल टच वुडन झूले ड्राइंगरूम में ट्रैडिशनल टच तो देते ही है साथ ही ये काफी आरामदायक भी होते हैं। इन पर बैठने से दिन भर की थकान दूर हो जाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News