सुविधाओं से भरपूर स्पैशल ट्रेन कराएगी 7 ज्योर्तिलिंग यात्रा, इतना है किराया, जल्द कराएं बुकिंग

Friday, April 21, 2017 8:20 PM
सुविधाओं से भरपूर स्पैशल ट्रेन कराएगी 7 ज्योर्तिलिंग यात्रा, इतना है किराया, जल्द कराएं बुकिंग

चंडीगढ़ (लल्लन): इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आई.आर.सी.टी.सी.) की ओर से 7वीं ज्योर्तिलिंग यात्रा के लिए स्पैशल टूर का आयोजन किया जा रहा है। आई.आर.सी.टी.सी. के मैनेजर कैलाश जैन ने बताया कि 18 से 29 जून से 7 ज्योर्तिलिंग यात्रा ऊना रेलवे स्टेशन से शुरू होकर वाया चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन में प्रस्थान करेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोगों की सुविधा के मद्देनजर ऊना से यह ट्रेन शुरू की गई है। ट्रेन ऊना, नंगल डैम, आनंदपुर साहिब होते हुए चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। 

इतना होगा किराया...
मैनेजर ने बताया कि इस स्पैशल ट्रेन की बुकिंग ऑललाइन व आई.आर.सी.टी.सी. के ऑफिस से करवा सकते हैं। इसकी बुकिंग 18 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। कैलाश जैन के मुताबिक 11 रातें एवं 12 दिन के इस स्पेशल टूर पैकेज के लिए यात्रियों से 10,465 रुपए लिए जाएंगे। 

खाने की सुविधा...
नाश्ता, दोपहर का खाना और टूरिस्ट प्वाइंट तक ले जाने और लाने के लिए पिक एंड ड्रॉप सेवा उपलब्ध भी करवाई जाएगी। स्पैशल ट्रेन 18 जून को शाम 4 बजे के करीब ऊना रेलवे स्टेशन से चलेगी जो चंडीगढ़ होते हुए अंबाला, कुरूक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ल से रेवाड़ी होते हुए जयपुर जाएगी।

इन तीर्थों के करवाए जाएंगे दर्शन...
टूर के तीसरे दिन यानी 20 जून को श्रद्धालुओं को उज्जैन स्थित ओमकारेश्वर ज्योर्तिलिंग के दर्शन करवाए जाएंगे। रात को इन्हें यहीं ठहराया जाएगा। 21 जून को यात्रियों को महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे। 22 जून को द्वारकाधीश मंदिर व नागेश्वर ज्योर्तिलिंग के दर्शन करवाए जाएंगे। 23 जून को सोमनाथ ज्योर्तिलिंग के दर्शन, 24 जून को नासिक स्थित त्रयम्बकेश्वर ज्योर्तिलिंग के दर्शन, 25 जून को शिरडी स्थित शिरडी साईं बाबा मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे। 26 जून को पुणे स्थित भीमाशंकर ज्योर्तिलिंग के दर्शन, 27 जून को औरंगाबाद स्थित गरिश्नेशवर ज्योर्तिलिंग के दर्शन करवाए जाएंगे। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !