भगवान के नाम पर ठगी, इस नंबर पर आए फोन तो रहें सावधान

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2015 - 02:22 PM (IST)

पानीपत (सुरजीत खर्ब) : किसी शहर का नाम प्रसिद्ध होने पर उसके नाम से कुछ ठग लोगों की भावनाओं के साथ खेलते हैं। इस प्रकार के अनेक मामले हर रोज देखने को मिल रहे हैं लेकिन अब ऐसे ठगबाजों ने धार्मिक नगरी बनारस को भी नहीं छोड़ा है तथा बनारस का नाम चर्चित होने पर काशी विश्वनाथ मंदिर का नाम लेकर लोगों को फोन पर बिज मंत्र, भगवान की मूर्ति आदि लेने की बात कही जा रही है तथा फोन करने वाली महिलाओं द्वारा लोगों को इस प्रकार समझाकर झांसे में लिया जाता है ताकि कोई भोला भाला व्यक्ति इनके झांसे में आ जाए तो 2100 रुपए देकर पैकेट छुड़वाना पड़ता है।

काशी विश्वनाथ मंदिर बनारस के नाम पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को बुनाकर हजारों को चूना लगाने वाले ये ठगबाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी नहीं छोड़ते तथा कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह जैसे भी उनके मंदिर आ चुके हैं तथा जो महाराज आपके नाम से मंत्र पढक़र बिज मंत्र व कवच आदि देंगे, ये मंत्र महाराज ने नरेंद्र मोदी को भी दिए थे।

पानीपत में कई लोगों के पास मोबाइल नंबर 91-8188815431 नंबर से फोन करने वाली महिला कर्मचारी अपने आप को भगवान विश्वनाथ मंदिर, बनारस, उत्तर प्रदेश से बताते हुए कहती हैं कि आप अच्छी किस्मत वाले हो जिनका मंदिर के गुरु जी ने नंबर निकाला है। पूरे भारत से मोबाइल नंबरों में आपके मोबाइल नंबर को छांटा गया हैं। फोन करने वाली महिलाएं उम्र, नाम आदि पूछती हैं। पानीपत के राजपाल को भी ऐसा ही फोन आया था लेकिन उन्होंने विश्वास नहीं किया और महिला को कहा कि वे इसकी पुलिस में शिकायत करेंगे। इसके बाद महिला ने फोन काट दिया, दोबारा करने पर महिला का फोन नहीं लगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News