फेल्प्स ने ट्विटर पर बोल्ट और नेमार को भी पछाड़ा

punjabkesari.in Thursday, Aug 25, 2016 - 03:05 PM (IST)

नई दिल्ली: रियो ओलिंपिक में स्वाधिक 5 स्वर्ण पदक जीतने वाले अमरीका के महान तैराक माइकल फेल्प्स ओलिंपिक के दौरान जमैका के महान धावक यूसेन बोल्ट और स्वर्ण पदक विजेता ब्राजील फुटबॉल टीम के कप्तान नेमार को पछाड़ कर सोशल मीडिया ट्विटर पर सर्वाधिक चर्चित व्यक्ति रहे हैं।   
 
ट्विटर ने कहा कि रियो ओलिंपिक के दौरान 18.7 करोड़ ट्वीट किए गए जिन्हें 75 अरब बार देखा गया। फुटबाल के फाइनल मैच में जर्मनी के खिलाफ नेमार का आखिरी विजयी पेनल्टी शूटआउट ट्वीट प्रति मिनट (टीपीएम) के हिसाब से रियो ओलिंपिक का सर्वाधिक रोमांचक क्षण रहा।   
 
सोशल मीडिया नेटवर्क ने कहा कि फेल्प्स के बाद बोल्ट इस मामले में दूसरे और ब्राजील के कप्तान नेमार तीसरे स्थान पर रहे। लगातार तीसरे ओलंपिक खेलों में 100 मीटर फर्राटा दौड़ में बोल्ट की स्वर्णिम दौड़ रियो ओलिंपिक के सर्वाधिक रोमांचक क्षणों के मामले में दूसरे स्थान पर रही। ट्विटर ने कहा कि रियो ओलिंपिक के दौरान तैराकी के बारे में सर्वाधिक चर्चा हुई। इसके बाद फुटबाल और फिर ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धाओं की बात की गयी। 4 स्वर्ण पदक जीतने वाली अमरीका की सिमोन बाइल्स के ट्वीट सर्वाधिक बार रीट्वीट किए गए। जिन खिलाड़ियों के ट्वीट सर्वाधिक रीट्वीट किए गए, उनमें बोल्ट दूसरे नंबर पर और रजत पदक जीतने वाले अर्जेटीना के टेनिस खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोट्रो तीसरे स्थान पर रहे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News