आईलाइनर लगाने के स्टाइलिश तरीके जो लाए आपकी आंखों में नई चमक (PICS)

punjabkesari.in Saturday, Oct 03, 2015 - 03:54 PM (IST)

आईलाइनर एक ऐसा जादू है जो आपकी लुक को बदल कर आपको ज्यादा कान्फीडेंट बना देता है। आईलाइनर की एक छोटी सी लाइन आपके मेकअप के अंदाज को ही बदल देती है। इसे लगाने के भी बहुत सारे स्टाइलिश तरीके हैं जो आपकी आंखों को खूबसूरत और अटैक्टिव बनाते हैं। यहां जानिए  बेहतरीन आइलाइनर ट्रेंड्स जिनसे आप भी अपनी आंखों को जादुई आर्कषण दे सकती हैं। 

1. सिंगल स्ट्रोकः यह एक ऐसा लुक है जो हमेशा ट्रेंड में रहता है। ऑफिस में सिंगल स्ट्रोक ही फॉर्मल लुक देता है। आपको शॉपिंग पर जाना हो, तो यह आपके लिए परफैक्ट च्वॉइस है। इसके लिए आप काजल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। छोटी आंखों के लिए लाइनर को थोड़ा मोटा लगाएं और किनारों तक फैलाएं। 

2. कैटी आईज़ः अगर आप बोल्ड और बिल्ली जैसी कैटी आईज़ पाना चाहती हैं तो नीचे की पलक की तुलना में ऊपर की पलक पर लाइनर से मोटी लाइन बनाएं। इसके बाद आंख के बाहरी कार्नर से लाइन को बाहर की ओर निकाल दें। 

3. स्मज्ड जेल आईज़: आंखों पर स्मजिंग भी ट्रैंड में है। जेल आईलाइनर से ऊपर की पलकों पर पतली लाइन बनाएं और फिर इसे स्मजिंग टूल की मदद से फैलाएं। इससे आपको एक सेक्सी लुक मिलेगा। इसके साथ ही ऊपर और नीचे की पलकों पर मस्कारा जरूर लगाएं। इससे यह लुक और भी शानदार बन जाएगी। 

4. स्मोकी आईज़ः यह आपकी आंखों को ग्लैमरस लुक देता है। पलकों पर लाइनर लगाएं फिर धीरे-धीरे स्मजिंग करके इसे मुलायम बनाएं। इसे और इम्प्रैससिव बनाने के लिए डार्कर आई शैडो लगाएं और इसे स्मज किए हुए लाइनर के साथ अच्छे से मिला लें। शादी और पार्टी में जाना हो तो स्मोकी आईज़ बैस्ट अॉप्शन है।

5. कंट्रास्ट कनेक्शनः कलर ब्लास्ट या कंट्रास्ट लाइनर भी आजकल काफी ट्रैंड में है। पहले किसी भी रंग के आई शैडो को आंख की ऊपरी पलक पर लगाएं और दोनों तरफ से थोड़ा बाहर निकालें। इसके बाद आप नॉर्मल लाइनर लगाएं यानी न मोटा न ज्यादा पतला।

6. ग्लिटरी आईज़ः ग्लिटरी आई मेकअप ग्लैमर के साथ साथ चमक भी बिखेरता है। फैस्टिव सीजन के लिए यह एक बेहतरीन स्टाइल है। आपको करना सिर्फ इतना है कि ट्रैडिशनल आई लाइनर पर एक लाइन ग्लिटर की एड करनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News