मानसून के दिनों में बैग में जरूर रखें ये 5 चीजें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2015 - 04:26 PM (IST)

नई दिल्लीः जैसे कि आपको पता है कि यह मानसून का मौसम है। मानूसन में घर में बैठकर बारिश देखना शायद आपको अच्छा लगता हो लेकिन बारिश में बाहर जाते समय आप अपने लुक को लेकर फिक्रमंद हो सकती हैं लेकिन बाहर जाते समय आप बैग में कुछ जरूरी चीजें जरूर रखें ताकि बारिश आपके लुक में खराब न कर सके। 

आज हम आपको बताएंगे मानसून के दौरान बैग में रखी जाने वाली 5 जरूरी चीजें:-

1. फेस वॉश: बारिश का मौसम पसीने का मौसम भी कहा जा सकता है। इस मौसम में पसीने से जुड़ी दिक्कतें और बीमारियां आम हैं, ऐसे में दिन में रोजाना चेहरा धोएं। बाहर से लौटने के बाद एक बार चेहरा जरूर साफ करें। एंटी-बैक्टीरियल फेसवॉश आजमाएं।

2.वेट वाइप्स:  ऑफिस में हमेशा पानी से चेहरा साफ करना संभव नहीं होता। ऐसे में एल्कोहल मुक्त और एंटी बैक्टीरियल वाइप्स को चुनें। बाजार में विटामिन सी, एलोवेरा और गुलाब जल वाले वेट वाइप्स भी उपलब्ध हैं, जो चेहरे को न केवल साफ बल्कि तारोताजा भी करते हैं।

3. पाउडर: मानसून में फाउंडेशन की बजाय सादे पाउडर का इस्तेमाल करें। पसीना आने पर फाउंडेशन आपके लुक को मटियामेट कर सकता है। वहीं, बारिश में भीगने पर आपको बदरंग भी कर सकता है।

4. वाटरप्रूफ आईलाइनर और काजल: बारिश में लिक्विड आईलाइनर का प्रयोग करने से बचें। यह बारिश या पसीने में बह जाएगा। इसकी जगह वाटरप्रूफ काजल या स्मज फ्री (न फैलने वाले) जैल लाइनर को अपनाएं। बारिश में काजल और आई लाइनर हल्का ही लगाएं।

5. छाता: इस मौसम में आपके बैग में एक प्यारा और मजबूत छाता होना बेहद जरूरी है। दमदार स्टाइल स्टेटमेंट के लिए आंखों को लुभाने वाले और खूबसूरत छाते की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News