घर पर ही बनाएं सेलून जैसा हॉट स्टाइल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 20, 2015 - 12:41 PM (IST)

फ्लिक स्टाइल
केशों को अच्छी तरह से कंघी कर के हेयर स्प्रे डालें और फिर कंघी कर के सीरम लगाएं। इसके बाद फिर कंघी कर के केशों को नीचे से बराबरी से कट करें। अब केशों की छोटी-छोटी लटों को लेकर बराबरी से उंगलियों में फंसा कर उन की कटिंग करें। इस में पहले एक बेस कटिंग करें। फिर वन लैंथ कटिंग करें। फिर स्प्रे डालें और बीच की मांग निकाल कर कंघी करें। अब क्राऊन एरिया में एक बॉक्स बना कर उसे आगे चेहरे की तरफ  ला कर स्ट्रेट कोम में फंसा कर काटें। कान के ऊपर के केशों को स्लाइन में काटें। ऐसा ही कट कान के दूसरी तरफ  के केशों का भी करें। अब पीछे की तरफ के केशों को ऊपर की तरफ करते हुए स्लाइन में दोनों तरफ से काटें। कटिंग के बाद हेयर ड्रायर लगा कर केशों को अच्छे से सैट करें।

फ्रिज स्टाइल
केशों में कंघी करके हेयर स्प्रे डालें फिर टॉप से एक सैक्शन लेकर केशों को आगे नाक के पास लाकर काटें। इस कटिंग में सिर्फ  आगे से ही कट किया जाएगा। पीछे के केशों को अपनी इच्छानुसार छोटा या लंबा कट किया जा सकता है या बराबर कट भी कर सकती हैं।

साइड फ्लिक स्टाइल
केशों को अच्छी तरह से कंघी कर के स्प्रे डालें, फिर आधे केशों का एक बॉक्स सैक्शन बना कर कट करें, आगे के केशों की ईयर टू ईयर पाॄटग करें और उसे पिन से फोल्ड कर दें। पीछे के केशों की एक गाइडलाइन बना कर ऊपर की तरफ लेते हुए कट करें। इसमें केशों के तीन बॉक्स बनाएं।

अब पहले वाले बॉक्स को खोल कर कट करें। टॉप क्राऊन एरिया के केशों को एक साइड में करते हुए कट करें। ईयर टू ईयर केशों को फेस के अनुसार ही आगे से काटें। अब ड्रायर की मदद से केशों को अच्छी तरह से सैट करें। यह स्टाइल आप के लुक में चार चांद लगा देगा।

स्ट्रेट हेयर में वी कट
स्ट्रेट हेयर में कोई भी कट बहुत ध्यान से करना होता है क्योंकि ऐसे केशों में कोई भी कट फ्लैट ही लगता है। इस में लंबे केश ही खूबसूरत लगते हैं अगर सिरे से उन की कटिंग अच्छी हो। स्ट्रेट हेयर में अपने सिर को नीचे कर के केशों को आगे की तरफ  पूरा झुका कर ही कट करें। इस से नीचे के केश छोटे फिर उस से बड़े फिर उस से थोड़े बड़े केश कटेंगे। कान की तरफ  के केशों को कोम में फंसा कर नीचे से ऊपर की तरफ  तिरछा कट करें। अब सिर सीधा करने पर पीछे से पूरा वी लुक ही नजर आएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News