आप भी कर सकते हैं यह बिजनेस, लाखों में होगी कमाई

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 07:24 PM (IST)

नई दिल्ली : आज कल हर कोई अपना अपनी नौकरी छोड़ कर अपना बिजनेस शुरु करना चाहता हैं। क्योंकि अब युवाओं  की सोच बदल चुकी है।वह किसी कि नौकरी करने की अपेक्षा खुद रोजगार के अवसर पैदा करने की सोच रखते हैं। इसके इलावा बढ़ते स्टार्ट-अप्स और सस्ते होते लोन्स के कारण युवा बिजनेस के ओर काफी आकर्षित हो रहे हैं। सभी चाहते हैं कि वह अपनी खुद की कंपनी बनाएं। लेकिन इतनी जानकारी होने के कारण में काफी लोगों को लगता है कि बिजनेस शुरू करने के लिए लाखों या करोड़ों रुपयों की जरूरत पड़ती है। ये महज एक गलतफहमी है।अगर अाप भी अपना बिजनेस शुरु करना चाहते है तो ,बस जरूरत है आइडिया की। हम आपको बता रहे हैं कुछ एेसे बिजनेस के बारे में जिन्हें आप बहुत कम लागत से शुरु कर सकते हैं  और लाखों रुपए कमा सकते हैं।  

टिफिन सर्विस
कॉलेज और नौकरी के लिए कई युवा आजकल अपने घरों से निकल कर दूसरे शहरों में रह रहे हैं। ऐसे ज्यादातर बच्चे टिफिन सर्विस पर ही निर्भर होते हैं। टिफिन सर्विस के जरिए आप अच्छी खासी आमदनी कर सकते हैं। इसको शुरू करने के लिए आपको ना ही ज्यादा लेबर की जरूरत पड़ेगी और ना ही कोई भारी खर्च आएगा। आप आराम से घर बैठे अपना टिफिन सर्विस शुरू कर सकते हैं।

ब्यूटी पार्लर
सजना-संवरना किसे पसंद नहीं। ब्यूटी पार्लर आज आमदनी का बढ़िया माध्यम है। सिर्फ महिलाओं के लिए ही नहीं, मर्दों के लिए खोले गए पार्लर भी अच्छी कमाई करते हैं। ब्यूटी प्रोडक्ट्स और पार्लर से जुड़ी कुछ मशीनें ला कर आप एक शानदार पार्लर खोल सकते हैं। इसकी शुरुआती लागत भी कम है और आमदनी जबरदस्त है।

पर्सनलाइज्ड गिफ्ट शॉप
किसी की तस्वीर को कॉफी मग पर लगवाना हो या कोई फोटो टी-शर्ट पर छपवानी हो, पर्सनलाइज्ड गिफ्ट शॉप की आजकल काफी डिमांड है। कुछ अलग गिफ्ट करने के लिए ये सबसे बढ़िया ऑप्शन्स में से एक है। इसको शुरू करने के लिए प्रिंटिंग मशीन और रंगों की लागत आएगी।इसके बाद आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News