एक्स्ट्रा अर्निंग करना चाहते है,ये पार्ट टाइम जॉब्स आपके लिए है बेस्ट

Tuesday, November 14, 2017 6:58 PM
एक्स्ट्रा अर्निंग करना चाहते है,ये पार्ट टाइम जॉब्स आपके लिए है बेस्ट

नई दिल्ली : कई बार एेसा होता है कि हम दिन भर काम करते है लेकिन फिर भी महीने भर की सारी जरुरतों को पूरा नहीं कर पाते। जब हम सोचते है कि कैसे हम घर बैठ कर एक्सट्रा अर्निंग करें ताकि अपनी महीने भर की जरुरतों को आसानी से पूरा कर पाएं । इसलिए हम आज आपको बता रहे 5 एेसी पार्ट टाइम जॉब्स के बारे में जिनसे आप  रोजाना सिर्फ 3 से 4 घंटे देकर आप पार्ट टाइम में एक्सट्रा अर्निंग कर सकते हैं। ऐसी ढेरों वेबसाइट्स हैं जो ऑनलाइन पार्ट टाइम काम का मौका दे रही हैं। आप में जो भी स्किल्स हैं, उसके हिसाब से आप काम का सिलेक्शन कर सकते हैं।  इसमें आपको किसी तरह का इन्वेस्टमेंट भी नहीं करना।

वीडियो बनाकर वेबसाइट्स के जरिए करें अर्निंग

क्या करना होगा 

कुकिंग, योगा, डिजाइनिंग, एसईओ, एमएस एक्सल, जावा, पाइथॉन, इंग्लिश जिस में भी आपकी स्किल्स हैं आप उसका वीडियो बना सकते हैं। स्टेप बाय स्टेप एक-एक लेसन के जरिए आप वीडियो की एक पूरी चैन तैयार कर सकते हैं। 

एेसे होगी कमाई 
इस तरह के वीडिया को आप udemy.com, skillshare जैसी वेबसाइट्स के साथ टाइअप करके अर्निंग कर सकते हैं।

ऑनलाइन फ्रीलांसिंग

क्या करना होगा 

ऑनलाइन कंपनियों के प्रोजेक्ट्स पूरे करने होंगे। आप अपनी स्किल्स के हिसाब से प्रोजेक्ट का सिलेक्शन कर सकते हैं। यह फ्रीलांसिंग वर्क होगा। 

एेसे होगी कमाई 
elance.com, odesk.com, freelancer.com जैसी वेबसाइट्स के जरिए काम मिल सकता है। फ्री टाइम में या वीकेंड में आप इन प्रोजेक्ट्स पर काम कर सकते हैं। 

खाना बनाने का हुनर है तो ऐसे कमाएं पैसे

क्या करना होगा 

यदि आपको लगता है कि आप बहुत टेस्टी खाना बनाते हैं। ऐसे रेसिपी बनाते हैं जो लोगों को पसंद आएंगी तो घर से ही तैयार कीजिए रेसिपी।

एेसे होगी कमाई 
tastykhana.in जैसी वेबसाइट्स पर आप खुद को रजिस्टर्ड कर सकते हैं। इसके बाद आप कस्टमर को सीधे होम डिलिवरी भी दे सकते हैं या फिर अपने प्लेस से भी डिलेवरी सिस्टम शुरु कर सकते हैं। 

यूट्यूब के पार्टनर प्रोग्राम से करें अर्निंग

क्या करना होगा 
यदि आप आप ऐसे वीडियो बना सकते हैं जो यूनिक, इंफॉर्मेटिव या फनी हो जिन्हें लोग देखना चाहें तो ऐसे वीडियो शूट कीजिए। इसके लिए अच्छी क्वालिटी के कैमरे के साथ वीडियो एडिटिंग का काम भी आना चाहिए।

एेसे होगी कमाई 
यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम के जरिए भी कमाई कर सकते हैं। अपने यूटयूब अकाउंट पर जाकर मनीटाइजेशन टेब पर क्लिक करके आप अकाउंट को इनेबल कीजिए। आपके वीडियो को जितने ज्यादा व्यूस मिलेंगे, उतनी ही अच्छी आपकी अर्निंग होगी। इसमें किसी तरह की कॉपी नहीं होना चाहिए। 

कॉपी राइटिंग से करें कमाईं

क्या करना होगा

यदि आप अच्छा लिख सकते हैं तो फ्रीलांसिंग कर सकते हैं। पार्ट टाइम में अर्निंग करने का यह भी अच्छा आइडिया है।

एेसे होगी कमाई 
contentmart.com, www.upwork.com जैसी वेबसाइट्स फ्रीलांसिंग करने का एक प्लेटफॉर्म अवेलेबल करवा रही हैं। इन वेबसाइट्स के जरिए आप कॉपी राइटिंग शुरु कर सकते हैं। आपकी राइटिंग स्किल्स वाकई में अच्छी हैं तो यहां से आप अच्छी अर्निंग कर सकते हैं। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!